Home / BJP Press Release / अवैध कालोनियों के नियमितीकरण शिविर से रहवासियों के जीवन में बदलाव आया : गौर
BJP LOGO

अवैध कालोनियों के नियमितीकरण शिविर से रहवासियों के जीवन में बदलाव आया : गौर

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश मंत्री श्रीमती कृष्णा गौर ने कहा कि प्रदेश सरकार ने अवैध कॉलोनी के दर्द को समझ कर नियमित करने का कार्य किया है। ताकि सभी कॉलोनियाँ वैध हो सकें। कालोनियों को वैध करने के लिए जिस तरह शिविरों का आयोजन हुआ है उससे सरकार की विश्वसनीयता में चार चांद लग गए है। वहीं नियमितिकरण शिविरों से रहवासियों के जीवन में खुशियों के रंग भर गए है।

उन्होंने कहा कि अवैध बस्ती में नागरिकोचित सुविधाओं से वंचित रहना निवासियों की लाचारी होती है। कभी-कभी तो निवेश करने के बाद पता चलता है कि बसाहट अवैध है। अवैध बसाहट में न तो स्थानीय निकाय विकास में निवेश कर सकता है और न राज्य सरकार द्वारा स्वीकृत निधि ही उपयोग में लायी जा सकती है। बिजली, पानी, सड़क, सीवेज, स्वास्थ्य, सफाई से वंचित नागरिक नारकीय जीवन बसर करने को विवश होते है। सरकारे आयी और गयी लेकिन अवैध कालोनियों की नियमितीकरण की पहल जस की तस बनी रही। मध्यप्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने अवैध कालोनियों के रहवासियों का दुख दर्द समझा और प्रदेशव्यापी अभियान चलाकर सभी अवैध कालोनियों को नियमित करने की दिशा में काम किया है। जिससे रहवासियों की जिन्दगी में सुकून मिलेगा।

श्रीमती गौर ने कहा कि राज्य सरकार ने बसाहटों के नियमितीकरण के लिए निवेश का जो प्रावधान किया है उससे निकायों के राजस्व में भी इजाफा होगा और बसाहटों में रहने वालों के जीवन स्तर में बेहतरी आयेगी। देश में जब स्मार्ट सिटी और स्मार्ट शहरों के निर्माण की जो पहल चल रही है उसे बसाहटों के नियमितीकरण से प्रोत्साहन मिलेगा।

Check Also

thumbnail-1

समृद्ध मध्यप्रदेश के लिए डॉ. सहस्त्रबुद्धे ने मांगे सुझाव

भोपाल। मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने पंचायतों के माध्यम से हर वर्ग के सुझावों को …