Home / BJP Press Release / उपचुनाव कोलारस का भाग्य बदलने का चुनाव हैः चौहान
nandu-bhaiya

उपचुनाव कोलारस का भाग्य बदलने का चुनाव हैः चौहान

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष, सांसद श्री नंदकुमार सिंह चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश की बागडोर किसान पुत्र श्री शिवराज सिंह चौहान ने संभालने के बाद प्रदेश में गांव, गरीब, किसान, मजदूर, आदिवासी की कठिनाईयों को समझा है, इसी तरह हमें देश के प्रधानमंत्री के रूप में श्री नरेंद्र मोदी की सेवाएं उपलब्ध हैं, जिन्होंने चाय बेचकर परिवार का गुजारा किया। यही कारण है कि प्रदेश और देश में अब गरीब, उपेक्षित लोगों के कल्याण के प्रति सरकार सजग है। मध्यप्रदेश में अनुसूचित जाति, जनजाति, पिछड़े और बीपीएल परिवारों को सरकार 1 रू. किलो में गेहूं देकर खाद्य सुरक्षा का कवच दे रही है। कांग्रेस ने विदेशी लाल गेहूं परोसा था, जो जानवर भी नहीं खाते थे उन्होंने कहा कि कोलारस का उपचुनाव क्षेत्र की तकदीर और तस्वीर बदलने वाला चुनाव है, जो काम कांग्रेस ने 50 वर्षों में नहीं किया और कोलारस का विकास थम गया। देवेन्द्र जैन को विजयी बनाकर जिनकी सीधी पहुंच भोपाल में मुख्यमंत्री तक और दिल्ली में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी तक होगी। देवेन्द्र जैन की जीत कोलारस और दिल्ली के बीच सेतु साबित होगी।

श्री नंदकुमार सिंह चौहान ने कोलारस क्षेत्र के रन्नौद मंडल के खरेह गांव में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि जनता को याद है कि कांग्रेस ने किसानों से 18 प्रतिशत ब्याज लेकर उन्हें कर्ज में डुबोया था। सत्ता में आने के बाद भारतीय जनता पार्टी की सरकार के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने किसानों को जीरो प्रतिशत ब्याज पर कर्ज दिया है। मंदी के दौर में भावान्तर भुगतान योजना लाकर किसानों को उनकी फसल का वाजिब मूल्य भुगतान कराया है। कांग्रेस की जनविरोधी नीतियों ने कांग्रेस का सफाया कर दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेतृत्व विहीन, बिना कोई नीति के गिरोह बनकर रह गया है। देश में 86 प्रतिशत क्षेत्र पर भारतीय जनता पार्टी और उसके सहयोगी दलों की सरकारें हैं। कांग्रेस विसर्जन की ओर बढ़ रही हैं। घर में कन्या का जन्म होने पर राज्य सरकार उसे लाड़ली लक्ष्मी योजना में शामिल कर उसके सयाने होने तक 1 लाख, 18 हजार रू. देती है, जिससे उसका घर और ससुराल में सम्मान बढ़ता है। भारतीय जनता पार्टी ने कन्या जन्म को वरदान में बदल दिया है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से आग्रह किया कि वे उपलब्धियों का बखान कर पार्टी के पक्ष में समर्थन जुटायें।

श्री चौहान ने कहा कि पार्टी का हर कार्यकर्ता टिकट की मांग करने का अधिकारी है, लेकिन टिकट एक ही व्यक्ति को मिलता है और शेष लोग उसे विजयी बनाने में जुटते हैं, इसी भावना के साथ हर कार्यकर्ता अपने को पार्टी का प्रत्याशी मानकर देवेन्द्र जैन को विजयी बनाने में जुट जायें। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोई भी व्यक्ति आवासहीन नहीं रहेगा। कांग्रेस के शासन में 30 हजार रू. मकान बनाने को मिलते थे जिसमें झोपड़ी भी नहीं बनती थी। आज केंद्र और राज्य सरकार मकान बनाने के लिए डेढ़ लाख रू. दे रही है। प्रदेश में एक भी आवासहीन न रहे, इसके लिए प्रधानमंत्री आवास योजना में मकान बनाये जा रहे हैं। उन्होंने भरोसा दिलाया कि हर आवासहीन के सिर पर साया होगा, जिस तरह एक पंगत उठने के बाद दूसरी पंगत बैठती है उसी प्रकार हर आवासहीन का नंबर आयेगा और उसको भूखण्ड और अपने घर के स्वामित्व का गौरव प्रदान किया जायेगा। आपने 24 फरवरी तक घर-घर पहुंचकर देवेन्द्र जैन के समर्थन में जुटने का आव्हान किया।

Check Also

manhor

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी और पुतिन की अनौपचारिक चर्चा से भारत और रूस के रिश्तें मजबूत होंगे: उंटवाल

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री व सांसद श्री मनोहर उंटवाल ने कहा कि …