Home / BJP Press Release / कांग्रेस की वादा तोड़ने की पुरानी आदत है : शिवराज सिंह चौहान
thumbnail-2

कांग्रेस की वादा तोड़ने की पुरानी आदत है : शिवराज सिंह चौहान

बंटाढार सरकार ने प्रदेश को पूरी तरह बंटाढार कर दिया था

टीकमगढ़/छतरपुर। कांग्रेस सरकार की वादा तोड़ने की आदत पुरानी है। वे हमेशा से सिर्फ वादे ही करते रहे हैं। उनके वादों को पूरा करने का काम भाजपा की सरकार ने किया है। एक वादा 1971 में स्व. इंदिराजी ने किया था गरीबी दूर करने का, लेकिन अब तक पूरा नहीं कर पाए और अब कांग्रेस वचन पत्र लेकर आई है। ये बातें मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने कही। वे निवाड़ी, पलेरा, खटई, छतरपुर सहित अन्य विधानसभा में पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में सभाओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आज देवउठनी ग्यारस है। आज देव उठ जाएंगे और शुभ कार्यों का होना प्रारंभ हो जाएगा, लेकिन कांग्रेस सो जाएगी। इस अवसर पर उन्होंने प्रदेशवासियों के लिए रिद्धि-सिद्धि की कामना की। साथ ही यह भी कहा कि मां लक्ष्मी प्रदेश के खजाने को भी भरे, ताकि गरीबों की भलाई के लिए कोई कमी नहीं आए।

उमा दीदी के नेतृत्व में हम सत्ता में आए

मुख्यमंत्री ने कहा कि 2003 में हम उमा दीदी के नेतृत्व में सत्ता में आए। उस समय मध्यप्रदेश हमें बीमारू स्थिति में मिला था। हमने प्रदेश को बीमारू राज्य से विकासशील बनाया, फिर विकसित बनाया और अब समृद्ध प्रदेश बनाना है। उन्होंने कहा कि कहीं ये गलती न हो जाए कि हम फिर से वही 2003 वाले मध्यप्रदेश में पहुंच जाएं।

किसानों की दुश्मन थी कांग्रेस

मुख्यमंत्री ने दिग्विजय सिंह सरकार को जमकर कोसा। उन्होंने कहा कि मिस्टर बंटाढार ने मध्यप्रदेश को पूरी तरह से बंटाढार कर दिया था। किसानों को साहूकारों से कर्जा लेने पर मजबूर कर दिया था। किसानों के साथ दुश्मनी निभाई थी कांग्रेस की सरकार ने, लेकिन मध्यप्रदेश में भाजपा सरकार ने किसानों को उनके अधिकार दिलाए हैं और आगे भी दिलाते रहेंगे। उन्होंने कहा कि किसानों को सोयाबीन पर 500 रूपए अलग से देंगे और छोटे किसानों को भी 265 रूपए अलग से देंगे। उन्होंने कहा कि हम हर गरीब को 2022 तक पक्का मकान बनाकर देंगे। इस दिशा में भाजपा सरकार तेजी से कदम बढ़ा रही है।

मैं यहां पर मोटरसाइकिल से भी आया हूं

मुख्यमंत्री ने जिला टीकमगढ़ की विधानसभा खरगापुर के पलेरा में आयोजित सभा में कहा कि मैं पलेरा में मोटरसाइकिल से भी आया हूं। उस समय यहां की सड़कों की स्थिति ऐसी थी कि मोटरसाइकिल से आने में हालत खराब हो जाती थी। सड़कों पर गड्ढे ही गड्ढे हुआ करते थे। भोपाल से सागर आने में पांच घंटे लग जाते थे, लेकिन अब मध्यप्रदेश में भाजपा सरकार ने डेढ़ लाख किलोमीटर की सड़कें बनवाई हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के जमाने में एक जुमला चला करता था कि जब तक रहेंगे दिग्गी, जलती रहेगी डिब्बी, लेकिन अब मध्यप्रदेश में ऐसी स्थिति नहीं है। 24 घंटे भरपूर बिजली मिल रही है।

दुनिया देखेगी मध्यप्रदेश का विकास

मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा है कि आने वाले पांच सालों में मध्यप्रदेश के विकास को दुनिया देखेगी। यह हमारा वादा है और भाजपा सरकार ने अब तक जो वादे किए हैं उन्हें पूरा करने का काम भी किया है। हम अब समृद्ध मध्यप्रदेश बनाने जा रहे हैं। हमारे समृद्ध मध्यप्रदेश में महिलाओं का सशिक्तीकरण होगा, युवाओं को 10 लाख स्वरोजगार और रोजगार देंगे। बेटे-बेटियों की फीस सरकार भरेगी। बेटियों को कॉलेज जाने के लिए स्कूटी देंगे। किसानों की आय दोगुनी करेंगे।

यह लोकतंत्र है, यहां पर चाय वाला प्रधानमंत्री बनता है

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के राजा-महाराजा और उद्योगपति सोचते हैं कि सरकार चलाना उनका ही जन्मसिद्ध अधिकार है, लेकिन वे लोग ये भूल गए हैं कि यह लोकतंत्र है और यहां पर जनता की कृपा से एक चाय बाला प्रधानमंत्री बन जाता है तो एक हल चलाने वाले किसान का बेटा मुख्यमंत्री बन जाता है। उन्होंने कहा कि आजकल इन राजा-महाराजा और उद्योगपतियों को रातों में नींद नहीं आ रही है। वे करवटें बदलते रहते हैं और यह सोचते रहते हैं कि कुर्सी पर कब बैठेंगे। ये सत्ता की कुर्सी उन्हें कब मिलेगी। उन्होंने कहा कि सरकारों का काम विकास करना और जनता के लिए लोक कल्याणकारी काम का करने का होता है, लेकिन कांग्रेस की सरकारों ने सिर्फ एक ही परिवार के लिए काम किया है। उन्हें जनता से कोई मतलब नहीं था।

यहां की मुख्यमंत्री ने सभाएं

मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने सोमवार को सागर की बंडा विधानसभा के शाहगढ़ में पार्टी प्रत्याशी हरवंश सिंह राठौर, जिला निवाड़ी की विधानसभा निवाड़ी में प्रत्याशी अनिल जैन, जिला टीकमगढ़ की विधानसभा खरगापुर के पलेरा में प्रत्याशी राहुल लोधी और जतारा के प्रत्याशी हरिशंकर खटिक, जिला छतरपुर की बिजावर विधानसभा के सटई में प्रत्याशी पुष्पेंद्रनाथ पाठक, विधानसभा छतरपुर में प्रत्याशी अर्चना सिंह, विधानसभा महाराजपुर के नौगांव में प्रत्याशी मानवेंद्र सिंह और विधानसभा राजनगर के बमीठा में अरविंद पटैरिया के समर्थन में आयोजित सभाओं को संबोधित किया।

ये रहे विशेष रूप से मौजूद

इस मौके पर सांसद प्रहलाद पटेल, लहार सिंह, हरिराम सिंह वैभवराज पुणे, उमेश जैन, बाबूसिंह, दौलत सिंह, रणवीर सिंह, नारायण कबीर पंथी, ढालचंद्र कुशवाह, देवेंद्र सिंह। सटई की सभा में छतरपुर जिलाध्यक्ष जितेंद्र सिंह बुंदेला, गुड्डन पाठक, रवि कुलेरिया, बाला प्रसाद पटेल, जुझार सिंह बुंदेला कक्काजू, अरविंद सिंह बुंदेला, भूपेंद्र गुप्ता, राजीव दुबे, गोविंद सिंह, पवन जैन, छविदयाल पटेल, प्रभुदयाल अग्रवाल, माखन सिंह, डॉ घासीराम पटेल सहित बड़ी संख्या में पार्टी पदाधिकारी, मोर्चाओं के पदाधिकारी सहित आमजन बड़ी संख्या में मौजूद रहे।

Check Also

%e0%a4%95%e0%a4%be%e0%a4%82%e0%a4%97%e0%a5%8d%e0%a4%b0%e0%a5%87%e0%a4%b8-%e0%a4%95%e0%a4%be%e0%a4%b0%e0%a5%8d%e0%a4%af%e0%a4%95%e0%a4%b0%e0%a5%8d%e0%a4%a4%e0%a4%be-%e0%a4%ad%e0%a4%be%e0%a4%9c%e0%a4%aa

सारंगपुर और विदिशा विधानसभा के कांग्रेस कार्यकर्ता भाजपा में शामिल

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश प्रभारी डॉ. विनय सहस्त्रबुद्धे की मौजूदगी …