Home / BJP Press Release / कार्यकर्ता के परिश्रम के बूते बुंदेलखंड में भाजपा का परचम लहराएगा चौथी बार शिवराज सरकार बनेगी : राकेश सिंह
chattarpur-5

कार्यकर्ता के परिश्रम के बूते बुंदेलखंड में भाजपा का परचम लहराएगा चौथी बार शिवराज सरकार बनेगी : राकेश सिंह

(प्रदेश अध्यक्ष छतरपुर में)

छतरपुर। भारतीय जनता पार्टी के पास सक्षम कार्यकर्त्ताओ के साथ केंद्र और प्रदेश सरकार की अपार उपलब्धियो से हमारी झोली भरी हुई हैं, जिनके दम पर मध्यप्रदेश में चौथी बार शिवराज सिंह सरकार बनेगी। बुंदेलखंड त्याग, तपस्या और बलिदान की भूमि है। यहां परिश्रम और पराक्रम कण-कण में समाहित है। बुंदेलखंड के कार्यकर्ता अगर ठान लें उनके परिश्रम और पराक्रम से हर जगह सिर्फ भाजपा ही विजय होगी, चाहे केंद्र में श्री नरेंद्र मोदी की सरकार हो और चाहे प्रदेश में शिवराज जी के नेतृत्व वाली सरकार। दोनों ने ही समाज के हर एक वर्ग के लिए काम किया हैं। पंडित दीनदयाल उपाध्याय के ‘अन्त्योदय’ के पथ पर चलते हुए आज हमारी सरकारें जनकल्याण में जुटी है। जनसेवा की इसी भावना से जनता का विश्वास लगातार हम पर बढ़ा है। इसी विश्वास के दम पर इस बार जिले की 6 विधानसभा सीटों के साथ फिर से लोकसभा सीट भी जीतने के लिए हम पूरी तरह से संकल्पबद्ध हैं। यह बात भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री राकेश सिंह ने छतरपुर के होटल लाॅ कैपिटोल में जिले के भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कही। प्रदेश अध्यक्ष ने कार्यक्रम से पूर्व मंच पर पार्टी के संस्थापक पं.दीनदयाल उपाध्याय एवं डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी के चित्र पर दीप प्रज्जलित कर कार्यक्रम की शुरूआत की। केंद्रीय मंत्री डॉ वीरेंद्र कुमार खटिक ने भी कार्यकर्ताओ को संबोधित किया।

उन्होंने कहा कि आगामी चुनावों को देखते हुए पूरे प्रदेश के प्रत्येक जिले में इस तरह के उनके प्रवास के दौरान कार्यकर्ताओं से संवाद किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता संगठन की पूंजी है। भारतीय जनता पार्टी एक मात्र ऐसा दल है, जिसमे हर कार्यकर्ता की संगठन विस्तार में महत्वपूर्ण भूमिका है। जनसंघ से लेकर आज तक भाजपा की यह यात्रा आसान नहीं है। विषम परिस्तिथियो में चुनौतियों का सामना करते हुए यह गौरवशाली यात्रा आगे बड़ी है। हमारे बुजुर्गो ने इस संगठन को खड़ा करने में अपना पूरा जीवन समर्पित कर दिया। हमे गर्व होता है की हम भाजपा के कार्यकर्ता है। देश भर में मध्यप्रदेश के संगठन को भाजपा की प्रयोगशाला यूँ ही नही कहा जाता, यह वह प्रदेश है जंहा आदरणीय कुशाभाऊ ठाकरे ने बैलगाड़ी से यात्रा की और राजमाताजी ने महलों से निकलकर राजमाता से लोकमाता बनने का सफर तय किया। स्व. प्यारेलाल खण्डेलवाल जी, स्व. सुन्दरलाल पटवा जी जैसे नेताओं के समर्पण और त्याग के कारण ही हम आज यहाँ तक पहुंचे है। भाजपा कार्यकर्ता को देवदुर्लभ कहा जाता है, तो इसके पीछे ऐसी विभूतियों का ही मार्गदर्शन और त्याग है। 11 से चलकर आज हम 11 करोड़ कार्यकर्ता तक पहुचें है, तो पार्टी के एक-एक कार्यकर्ता का इसमें योगदान है।

उन्होंने कहा कि पार्टी में दायित्व एक प्रक्रिया है। दायित्व बदलते रहते हैं, मुझ जैसे सामान्य कार्यकर्ता को जो दायित्व दिया गया है, मैं भी उसी को निभा रहा हूं। हमारे यहां दायित्व भले ही बदले पर कार्यकर्ता होने का भाव कभी नही बदलता है। मुझे गर्व है की हम भाजपा के कार्यकर्ता हैं। पार्टी का शीर्ष नेतृत्व भी इसी प्रकार गर्व के साथ कहते हैं कि वह कार्यकर्ता हैं। देश में कार्यकर्ताओं की चिंता करने वाला अगर कोई दल है तो वह भारतीय जनता पार्टी है। उन्होंने कहा कि पं.दीनदयाल जी ने अंत्योदय का मंत्र दिया था, जिसको शिवराज सरकार बखूबी निभा रही है। मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चैहान ने संबल योजना के तहत ऐसे प्रावधान किये हैं कि मनुष्य के गर्भ में आने से लेकर अंतिम समय तक हर कदम पर चिंता भाजपा सरकार कर रही है। वहीं केन्द्र में मोदी जी की सरकार देश के प्रत्येक व्यक्ति को पक्का मकान देने का कार्य कर रही है। उज्ज्वला योजना के तहत गरीब बहनों को जो गैस के कनेक्शन मिलता है। हम सही अर्थों में दीनदयाल जी के अन्त्योदय को साकार कर रहे हैं।

श्री राकेश सिंह ने कहा कि कांग्रेस सरकार जो काम 60 सालों में नहीं कर पाई वह काम मोदी जी ने पिछले 4 वर्षों में करके दिखाए हैं। इंदिरा गाँधी ने गरीबी हटाओ का नारा दिया। अगर वह नारा सार्थक होता तो आज प्रधानमंत्री श्री मोदी जी को आवास योजना नही चलानी पड़ती। कांग्रेस ने गरीब आदिवासियों का सिर्फ भावनात्मक शोषण किया, और उन्हें बरगलाने का काम किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस देश की उन विरोधी ताकतों से मिली हुई है, जो यह नही चाहती कि श्री नरेन्द्र मोदी जी एक बार फिर प्रधानमंत्री बने। हमारी सरकारें पुनः केंद्र और प्रदेश में न बने इसके लिए कांग्रेस भ्रम फैलाने का काम कर रही है, उससे हमें लोगों को सावधान करना होगा। भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता होने के नाते देश और समाज के प्रति हमारी जिम्मेदारिया बड़ी है। समाज भी हमसे कार्यकर्ता होने के नाते उम्मीद रखता है। हम जनता के इसी विश्वास के दम पर इन विरोधी ताकतों को जवाब दें। श्री सिंह ने कहा कि 19 राज्यों में भले ही हमारी सरकारे हो, लेकिन अभी हम सर्वोच्च नही है जैसा कि हमारा राष्ट्रीय नेतृत्व भी यह कहता है कि हमारा सर्वोच्च तब होगा जब केरल और पश्चिम बंगाल जैसे राज्यों में हमारी सरकार होगी। इसके लिए केंद्र में पुनः श्री नरेन्द्र मोदी जी को प्रधानमंत्री और शिवराजसिंह चौहान जी के नेतृत्व में चैथी बार सरकार बनाना जरूरी है। उन्होंने कहा कि इस बार जिले की बची हुई एक विधानसभा में भी कमल खिलाकर छतरपुर जिले की 6 विधानसभा और लोकसभा को फिर भाजपामय बनाने के लिए अभी से कमर कसकर तैयार हो जाये। उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं से दोनों हाथ उठवा कर अबकी बार 200 पार का संकल्प दिलाया।

इस अवसर पर प्रदेश शासन की मंत्री श्रीमती ललिता यादव, प्रदेश महामंत्री सांसद श्री अजयप्रताप सिंह, संभागीय संगठन मंत्री श्री आशुतोष तिवारी, विधायक पुष्पेंद्रनाथ पाठक, मानवेन्द्र सिंह, श्रीमती रेखा यादव जिला प्रभारी श्री सुरेंद्र बघेल सिंह मंचासीन थे। जिला अध्यक्ष श्री पुष्पेंद्र प्रताप सिंह ने प्रदेश अध्यक्ष का स्वागत कर स्वागत भाषण देते हुए पार्टी की गतिविधियों से अवगत कराया।

Check Also

jay-even

जनआशीर्वाद यात्रा रथ की प्रदेश कार्यालय में होगी पूजा

भोपाल। मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान की उज्जैन से प्रारंभ होने वाली जनआशीर्वाद यात्रा के लिए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *