Home / BJP Press Release / किसान सम्मान यात्रा की तैयारियों को लेकर बैठक संपन्न
kisan-morcha-1

किसान सम्मान यात्रा की तैयारियों को लेकर बैठक संपन्न

ऽ 1 अप्रैल मथुरा में बलदाऊजी के पूजन के उपरांत मुरैना में करेगी प्रवेश

ऽ प्रदेश की 230 विधानसभाओं में निकलेगी यात्रा

ऽ उन्नत किसान, गौपालक और जैविक खेती करने वाले किसानों का होगा सम्मान

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश संगठन महामंत्री श्री सुहास भगत ने कहा कि गांव और किसान भारतीय जनता पार्टी की प्राथमिकता में सदैव रहे हैं। प्रदेश को 5 बार मिले कृषि कर्मण पुरस्कार में ग्रामीण समाज की विशेषकर किसानों की अहम भूमिका रही है। भाजपा किसान मोर्चा किसान सम्मान यात्रा के माध्यम से गांव-गांव जाकर किसानों का सम्मान करे और भाजपा सरकार की ऐतिहासिक किसान हितैषी योजनाओं एवं किसानों के बीच सेतु बने। किसान सम्मान यात्रा भव्यता के साथ विधानसभा के प्रत्येक गांव तक पहुंचे यह भी सुनिश्चित करें। श्री भगत किसान मोर्चा के प्रदेश पदाधिकारियों की किसान सम्मान यात्रा कि तैयारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। बैठक की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष श्री रणवीर सिंह रावत ने की। मोर्चा के सभी प्रदेश पदाधिकारी उपस्थित थे।

श्री रावत ने बताया कि प्रदेश की सभी विधानसभाओं में पहुंचने वाली किसान सम्मान यात्रा 1 अप्रैल को मथुरा से कृषि कर्म के भगवान श्री बलदाऊ मंदिर में पूजा अनुष्ठान के साथ आरंभ होगी। पूजन के उपरांत किसान सम्मान यात्रा रैली के रूप में मध्यप्रदेश की सीमा मुरैना में प्रवेश करेगी जहां किसान बंधु यात्रा की अगवानी करेंगे। 2 और 3 अप्रैल को सभी जिला मुख्यालयों पर जिला अध्यक्ष द्वारा यात्रा की पूजन सामग्री समारोहपूर्वक ग्रहण की जायेगी। किसान सम्मान यात्रा की पूजन सामग्री विधानसभा प्रभारियों को 4 अप्रैल को सौंपी जायेगी। इसी के साथ 5 अप्रैल को सभी 230 विधानसभा क्षेत्रों में सम्मान यात्रा प्रारंभ की जायेगी। सम्मान यात्रा 11 दिवसीय होगी जो 5 अप्रैल से 15 अप्रैल तक चलेगी। प्रत्येक विधानसभा स्तर पर निकलने वाली यात्रा में ग्रामीणजन रथ में भगवान बलदाऊ का चित्र, हल, यमुना के पुनीत जल कलश और ब्रज भूमि की पावन रज का विधि विधान से पूजन करेंगे। यात्रा के प्रभारी और प्रमुख वक्ता ग्राम चैपाल पर मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा किसानों के हित में किये गये निर्णयों के साथ केंद्र एवं प्रदेश सरकार की किसान हितैषी योजनाओं से ग्रामीणों को अवगत करायेंगे।

श्री रावत ने बताया कि कृषि कर्म सामाजिक सदभाव सहिष्णुता पूर्ण सहयोग का अनुष्ठान है। सभी वर्गो ने कृषि संस्कार ग्रहण किए है, इसलिए इस यात्रा में सभी समुचित सम्मान के हकदार होंगे। गांव के प्रगतिशील कृषक, पशुपालक, बढ़ई, लुहार, मैकेनिक सभी किसान सम्मान यात्रा में सम्मान के पात्र बनेंगे। उन्होंने बताया कि मोर्चा द्वारा किसानों को श्रीफल, शाॅल और उन्हें मान पत्र भेंट किया जायेगा। उन्होंने बताया कि 15 अप्रेल को सभी जिला मुख्यालयों में किसान सम्मान यात्रा का गरिमामय समारोह में समापन होगा। इस दौरान किसान हितैषी योजनाओं की जानकारी भी किसानों को दी जायेगी।

Check Also

%e0%a4%95%e0%a4%be%e0%a4%82%e0%a4%97%e0%a5%8d%e0%a4%b0%e0%a5%87%e0%a4%b8-%e0%a4%95%e0%a4%be%e0%a4%b0%e0%a5%8d%e0%a4%af%e0%a4%95%e0%a4%b0%e0%a5%8d%e0%a4%a4%e0%a4%be-%e0%a4%ad%e0%a4%be%e0%a4%9c%e0%a4%aa

सारंगपुर और विदिशा विधानसभा के कांग्रेस कार्यकर्ता भाजपा में शामिल

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश प्रभारी डॉ. विनय सहस्त्रबुद्धे की मौजूदगी …