Home / BJP Press Release / गरीब के पैर में कांटा नहीं चुभने दिया जायेगा अपने घर के स्वामित्व का गौरव प्राप्त होगा : ग्रामीण विकास प्रकोष्ठ
BJP LOGO

गरीब के पैर में कांटा नहीं चुभने दिया जायेगा अपने घर के स्वामित्व का गौरव प्राप्त होगा : ग्रामीण विकास प्रकोष्ठ

                भोपाल। भारतीय जनता पार्टी ग्रामीण विकास और पंचायतीराज प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक श्री विजयपाल सिंह ने कहा कि गरीब कल्याण पोर्टल के माध्यम से राज्य सरकार ने गरीबों का हौसला बुलंद करने के साथ आत्मसम्मान के साथ स्वावलंबन के पथ पर मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने लघु वनोपज संग्राहकों के लिए चरण पादुका योजना पर अमल करके साबित कर दिया है। गरीब कल्याण वर्ष में गरीबों की खुशहाली नारा नहीं अब मध्यप्रदेश में हकीकत बन चुकी है। अपने मन की बात कार्यक्रम में श्री शिवराजसिंह चैहान ने गरीब के दर्द को बयान करते हुए मलहम भी लगाया है।

                उन्होंने कहा कि दिल से जनता से संवाद करते हुए मुख्यमंत्री ने प्रदेश के युवकोंकिशोरों और छात्रों की विश्व में कुशल मानव संसाधनों में भारत की गणना कराने के लिए सक्रियता का आव्हान करते हुए कहा कि तरक्की के लिए नजरिया बदलना चाहिए। स्किल डेव्लपमेंट के लिए युवाओं को अवसर और संसाधन उपलब्ध है। आवश्यकता है कि युवा वर्ग इनका समय रहते उपयोग करेगा। भारत में 72 प्रतिशत आबादी युवा है। दुनिया में युवा शक्ति वाला भारत अकेला देश है। यदि युवा शक्ति कौशल संपन्न बनती है तो विश्व में सर्वाधिक लाभांश की अधिकारी साबित होगी। अमेरिका और युरोप के देश भारत की ओर ललचाई दृष्टि से देखेंगे।

                श्री विजयपाल सिंह ने कहा कि गरीब कल्याण पोर्टल हितग्राहियों के लिए खुशहाली का पैगाम सिद्ध होगा। घर बैठे शिक्षारोजगारजमीन अभिलेख की जानकारीकिसानी को कैसे लाभ के अवसर में बदलेंगे के तौर तरीके घर बैठे आसानी से जान सकेंगे। गरीब कल्याण पोर्टल वास्तव में प्रदेश की जनता के लिए दीप स्तंभ साबित होगा। मुख्यमंत्री ने 2022 तक हर आवासहीन को अपने पक्के मकान के स्वामित्व के गौरव से नवाजने की बात कहकर लाखों घुमक्कड़अर्धघुमक्कड़विमुक्त जाति परिवारों के जीवन में स्थायित्व लाने का भरोसा जगाया है। सेहरियाभारियाबैगा जैसी आदिम जातियों के मन में अपने घर के गौरव का भाव जगा दिया है।

Check Also

%e0%a4%95%e0%a4%be%e0%a4%82%e0%a4%97%e0%a5%8d%e0%a4%b0%e0%a5%87%e0%a4%b8-%e0%a4%95%e0%a4%be%e0%a4%b0%e0%a5%8d%e0%a4%af%e0%a4%95%e0%a4%b0%e0%a5%8d%e0%a4%a4%e0%a4%be-%e0%a4%ad%e0%a4%be%e0%a4%9c%e0%a4%aa

सारंगपुर और विदिशा विधानसभा के कांग्रेस कार्यकर्ता भाजपा में शामिल

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश प्रभारी डॉ. विनय सहस्त्रबुद्धे की मौजूदगी …