Home / BJP Press Release / जीएसटी की दरें घटने से उपभोक्ता वस्तुओं के मूल्य कम होंगेः भदौरिया
arvind-bhadoria

जीएसटी की दरें घटने से उपभोक्ता वस्तुओं के मूल्य कम होंगेः भदौरिया

                भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष श्री अरविन्द भदौरिया ने कहा कि जीएसटी कौंसिल की बैठक में जिस तरह से जीएसटी की दरें कम की गयी है। उत्पादकोंव्यापारी समुदाय ने इसका स्वागत किया है। उद्योग संगठन ऐसोचेम ने कहा है कि इससे उपभोक्ता वस्तुओं के दाम कम होने से मांग बढ़ेगी और कारोबारी धारणा में जबर्दस्त सुधार होगा।

                उन्होंने कहा कि उद्योग संगठन ने स्वीकार किया है कि कंपोजिशन योजना की सीमा बढ़ाकर छोटे कारोबारियों को राहत देकर केन्द्र ने कामकाज को सरल बना दिया है। इसका अनुकूल असर जल्दी ही दिखाई देगा। जीएसटी कौंसिल ने 28 प्रतिशत जीएसटी की 180 वस्तुओं सहित 213वस्तुओं पर करो में कमी कर दी है जो 15 नवंबर से प्रभावी हो सकेगी। इसी का परिणाम है कि एकाधिक उत्पादकों ने अपने उत्पादों की कीमतें कम करने की घोषणा कर दी है। हिन्दुस्तान यूनिलीवरपंतजलि आयुर्वेदमेरिका लिमिटेड ने मूल्य घटाने की घोषणा कर दी है।

                श्री भदौरिया ने कहा कि अखिल भारतीय व्यापारी परिसंघ ने भी जीएसटी में विभिन्न रियायतें दिए जाने का स्वागत करते हुए कहा कि इससे व्यापार की दिशा में प्रोत्साहन मिला है इससे जो भ्रम जीएसटी के बारे में फैलाया जा रहा था वह स्थिति समाप्त होगी। जीएसटी की बैठक में किए गए संशोधन से वाणिज्य और उद्यम के क्षेत्र में अनुकूल पर्यावरण बना है।

Check Also

nandu-bhaiya

मोदी सरकार की सफल आर्थिक नीतियों का एक ओर प्रमाण मुडीज का सर्वे: चौहान

                  भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री नंदकुमारसिंह चौहान ने कहा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *