Home / BJP Press Release / डॉ. फारूख अब्दुल्ला के बिगड़े बोल खानदान की अहसान फरामोशी की इन्तहा: डॉ. पटैल
snavvar-patel

डॉ. फारूख अब्दुल्ला के बिगड़े बोल खानदान की अहसान फरामोशी की इन्तहा: डॉ. पटैल

                भोपाल। भारतीय जनता पार्टी अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सनव्वर पटैल ने कहा कि कश्मीर के अब्दुल्ला खानदान की तीन पीढ़ियों ने सूबे के मुख्यमंत्री के रूप में सत्ता भोगी हैलेकिन इस खानदान की अहसान फरामोशी की इन्तहा तब हो जाती है जब चुनाव आते हैं और बोल बिगड़ जाते हैं। अब्दुल्ला परिवार अलगाववादियों और पाकिस्तान की भाषा बोलने लगता है। हाल में फारूख अब्दुल्ला ने पाक अधिकृत कश्मीर के विषय में जो बयान दिया वह भारतीय संसद द्वारा पारित संकल्प की अवमानना करता है। फिर मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री के रूप में डॉ. फारूख अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला ने संविधान की शपथ ली है। उन्होंने कहा कि यह वास्तव में निचले दर्जे की सियासत हैजो राष्ट्रीय संकल्प के साथ धोखाधड़ी है।

                उन्होंने कहा कि सत्ता से वंचित होने पर यह खानदान अपना आपा खो बैठता है। पहले भी एक बार डाॅ. फारूख कह चुके हैं कि पाक अधिकृत कश्मीर किसी की बपौती नहीं है। तब जनता ने यह कहकर उनके मुंह पर तमाचा मारा था कि पाक अधिकृत कश्मीर भारतीयों की ही बपौती है। महाराजा हरी सिंह ने वैध तरीके से विलय पत्र पर हस्ताक्षर किये थे और पाक द्वारा किये गये हमले से सूबे की हिफाजत करने का भारत से आग्रह किया था।

                डॉ. पटैल ने कहा कि देश में सभी प्रान्त और केंद्र शासित राज्य संविधान में सब समान है और उन्हें केंद्र सरकार का समान व्यवहार मिलता है। डॉ. फारूख अब्दुल्ला संवैधानिक प्रावधानों से वाकिफ हैं। संवैधानिक पद पर विराजमान रह चुके हैं। उनके मुंह से इस तरह की टिप्पणी कश्मीर को अलग तरह विशिष्ठ मानने की जो बात करते हैंउसे कोई भी भारतीय स्वीकार नहीं कर सकता।

Check Also

whatsapp-image-2018-09-25-at-4-40-02-pm

वोट बैंक की राजनीति से देश को तबाह करने वाले अब गठबंधन के लिए भी देश के बाहर देखने को मजबूर: प्रधानमंत्री

o 19 राज्यों में भारतीय जनता पार्टी की सरकार होना गर्व की बात है, लेकिन …