Home / BJP Press Release / डॉ. मुखर्जी बलिदान दिवस 23 जून से विकास पर्व प्रारंभ : सिंह
Ajay Pratap Singh

डॉ. मुखर्जी बलिदान दिवस 23 जून से विकास पर्व प्रारंभ : सिंह

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री व सांसद श्री अजयप्रताप सिंह ने बताया कि भारतीय जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामप्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस 23 जून से प्रदेश में विकास पर्व पखवाड़ा में सभी संगठनात्मक 56 जिलों की 230 विधानसभा क्षेत्रों में विकास कार्यो का लोकार्पण, नए निर्माण कार्यो का भूमिपूजन के कार्यक्रम होंगे। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी राजगढ़ जिले के मोहनपुरा में वृहद सिंचाई परियोजना आरंभ कर किसानों को नई सौगात देंगे। इसी तरह प्रदेश में केन्द्रीय मंत्री, राज्य के मंत्री, सांसद और विधायक अपने अपने क्षेत्रों में विकास की गाथा लिखने के लिए जनता के बीच पहुंचेगे।

उन्होंने कहा कि विकास यात्रा के दौरान भी इन क्षेत्रों में जनप्रतिनिधियों के प्रवास हुए है लेकिन विकास पर्व पखवाड़ा को लेकर पार्टी की धारणा ऐसे लोकोपयोगी कार्यो का संवर्धन करना है जिनसे काश्तकारों की आय दोगुना करने में मदद मिले और लोकजीवन में बेहतर परिवर्तन आए। श्री सिंह ने बताया कि प्रदेश में जो विकास यात्रा 15 मई से आरंभ हुई थी उसका 15 जून को विधानसभा क्षेत्र में ही समापन होगा। विकास यात्रा के समापन में स्थानीय विधायक, सांसद, जिले के महापौर, नगर निगम अध्यक्ष, जनपद अध्यक्ष, जनप्रतिनिधि भाग लेंगे।

श्री सिंह ने बताया कि विकास यात्रा में नगरीय क्षेत्र में वार्ड और ग्रामीण क्षेत्र में ग्राम पंचायत के वार्डो को धुरी बनाकर जनता के बीच जनप्रतिनिधि पहंुचे है और जनसंपर्क कर संवाद किया। विकास पर्व पखवाड़ा का समापन डाॅ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी के जन्मदिन 6 जुलाई को समारोहपूर्वक किया जायेगा।

Check Also

alok-sanjar

तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं का व्यवहार बताता है कि पार्टी का अंत निकट : संजर

                भोपाल। भारतीय जनता पार्टी ने पश्चिम बंगाल के 24 परगना में तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा स्वर्गीय अटल …