Home / BJP Press Release / दुनिया में जमी भारत की धाक, मध्यप्रदेश की बदली तस्वीरः राकेश सिंह
thumbnail-2

दुनिया में जमी भारत की धाक, मध्यप्रदेश की बदली तस्वीरः राकेश सिंह

आगर मालवा और देवास जिलों के कार्यकर्ताओं के बीच पहुंचे प्रदेश अध्यक्ष

भोपाल। दस वर्षो तक देश में यूपीए की दिशाहीन सरकार थी। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा की सरकार ने दुनिया में भारत की धाक जमायी। वहीं, मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान की सरकार ने मध्यप्रदेश की तस्वीर बदलने का काम किया है। यह बात मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री राकेश सिंह ने आगर मालवा और देवास में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कही। श्री राकेश सिंह जिला प्रवास कार्यक्रमों की श्रृंखला में मंगलवार को आगर मालवा और देवास जिलों के दौरे पर थे।

प्रदेश अध्यक्ष श्री राकेश सिंह ने कहा कि देश की जनता महंगाई और भ्रष्टाचार से त्रस्त, हताश थी। 2014 में राजनैतिक परिवर्तन के साथ सत्ता में आने पर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने सामाजिक आर्थिक क्रांति लाकर भारत की विश्व पटल पर साख बनायी और जन-जन का सम्मान बढ़ाया। श्री सिंह ने कहा कि मध्यप्रदेश को बीमारू राज्य से देश का प्रगतिशील राज्य बनाकर मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान की सरकार ने मध्यप्रदेश की तस्वीर और जनता की तकदीर बदली है। गांव, गरीब, किसान, मजदूर, युवा, महिलाओं की आर्थिक प्रगति का द्वार खुला है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने मुख्यमंत्री नहीं, प्रदेश के प्रथम सेवक के रूप में जनता की आकांक्षाओं को पूरा करने, मध्यप्रदेश को स्वर्णिम प्रदेश बनाने का अनुष्ठान सफलतापूर्वक आरंभ कर परिणामोन्मुखी पहल की है।

श्री सिंह ने मध्यप्रदेश में हुए बदलाव की चर्चा करते हुए कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में प्रदेश अंधकार में डूबा था। न सड़कें थी और न खेत को पानी और न युवकों को रोजगार था। मध्यप्रदेश को बीमारू राज्य बना डाला था। 2004 में सत्ता परिवर्तन के साथ भाजपा सरकार ने विकास की इबारत लिखी। हर खेत को पानी, हर हाथ को काम, हर परिवार को स्वास्थ्य, शिक्षा, सुविधाएं उपलब्ध करायी है। प्रदेश में किसानों, मजदूरों, पिछड़ों के लिए खजाना खोल कर साबित कर दिया है कि प्रदेश के पैसों पर पहला अधिकार गरीब का है। उन्हें आर्थिक सुरक्षा कवच मिला है। उन्होंने मुख्यमंत्री की जनआशीर्वाद यात्रा में उमड़ती भीड़ का जिक्र करते हुए कहा कि प्रदेश की जनता जनआशीर्वाद यात्रा का पलक पांवड़े बिछाकर स्वागत कर रही है। इससे मिशन 2018 की सफलता, प्रदेश में चैथी बार शिवराजसिंह चैहान के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बनाने की जनता की आकांक्षा मुखरित हो रही है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से आग्रह किया कि जनता के इस उत्साह, मतदाताओं के समर्थन को मतपेटी तक पहंुचाने के लिए उनसे सतत संवाद कर संपर्क करें। उन्होंने कहा कि जनता का उत्साह और आशीर्वाद ही भाजपा की शक्ति और पूंजी है।

परिश्रम और समर्पण भाजपा कार्यकर्ता की पहचान

राकेश सिंह ने पार्टी कार्यकर्ताओं के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उन्होंने अपने अथक परिश्रम और समर्पण से विशिष्ठ पहचान बनायी है। हर चुनावों को भाजपा कार्यकर्ताओं ने अवसर के रूप में बदलकर सफलता सुनिश्चित की है। विजय रथ को आगे बढाया है। उन्होंने कहा कि मिशन 2018 कार्यकर्ताओं के लिए एक अवसर है। वे इस चुनौती का सफलतापूर्वक सामना करेंगे और अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव मिशन 2019 का रास्ता आसान करेंगे। उन्होंने कहा कि दिल्ली का रास्ता मध्यप्रदेश से आरंभ होगा।

श्री राकेश सिंह ने केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार की जनोन्मुखी नीतियों को वरदान बताते हुए कहा कि विपरीत परिस्थितियों से जूझती देश की 5 करोड़ महिलाओं, गरीब गृहणियों को उज्जवला योजना में श्री नरेन्द्र मोदी की पहल पर दिए गए गैस चूल्हे ने राहत प्रदान करते हुए कवच दिया है। प्रधानमंत्री फसल बीमा, प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री सिंचाई उपक्रमों से देश में नए युग का सबेरा हुआ है। उन्होंने कहा कि उज्जवला योजना में केन्द्र सरकार 8 करोड़ महिलाओं को मुफ्त गैस चूल्हा भेंट करने जा रही है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने देश में आर्थिक क्रांति का सपना पूरा कर जन-धन योजना के माध्यम से बैंक के दरवाजे खोल दिए है। आयुष्मान योजना ने 50 करोड़ जनता को रोग व्याधि से मुक्ति का द्वार दिखाया है।

प्रदेश अध्यक्ष ने आव्हान किया कि पार्टी कार्यकर्ता, हितचिंतक और बुद्धिजीवी इन योजनाओं का लाभ जनता तक पहुंचाने में मददगार बनें। मध्यप्रदेश को समृद्धशाली राज्य बनाने और भारत को विश्व गुरू बनाने के लिए मजबूत, जनहितैषी सरकार चाहिए जो देश में नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में ही संभव है। श्री राकेश सिंह ने मिशन 2018 और मिशन 2019 को लक्ष्य बनाकर भाजपा के समर्थन में जन-जन को आकृष्ट करने की मार्मिक अपील की। उन्होंने कहा कि आने वाला कल वही होगा जिसका हम मिलजुलकर आज निर्माण करेंगे।

बैठकों में दिया जीत का मंत्र

प्रदेश अध्यक्ष श्री राकेश सिंह ने आगर मालवा में जिला बैठक और विधानसभा स्तरीय बैठकों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओ की एक लंबी श्रंखला के त्याग और तपस्या के बूते हम आज इस स्थान पर पहुँचे है। यह कार्यकर्ताओ का परिश्रम और मेहनत ही है जिसके कारण हम केंद्र में स्पष्ट बहुमत और प्रदेश में लगातार तीसरी बार सरकार में है। लेकिन अभी ये हमारा श्रेष्ठ नही है, श्रेष्ठ तब होगा जब पश्चिम बंगाल जैसे राज्य जहां हमारे कार्यकर्ताओं की हत्याएं होती है उनका दमन होता है वहाँ पर भी हमारी सरकार होगी । तब हमारा सर्व श्रेष्ठ होगा। उन्होंने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार का केंद्र बिंदु गरीब और पिछड़ा हुआ वह व्यक्ति है जो समाज की अंतिम पंक्ति में खड़ा है।

श्री राकेश सिंह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की जो विजय यात्रा निकली है, उसे कार्यकर्ता आगे ले जाएँगे। यह चुनाव हमारे लिए महत्वपूर्ण है। दुनिया की ऐसी अनेक ताकतें यह नही चाहती कि मोदीजी फिर प्रधानमंत्री बने। ये षडयंत्रकारी ताकतें पुरजोर कोशिश करेगी कि माहौल खराब हो। एक दूसरे को धर्म के नाम पर बाँटने की कोशिश होगी। हमें सतर्क होने की आवश्यकता है। 2019 को जीतने के लिए 2018 विधानसभा चुनाव जीतना महत्वपूर्ण है। उन्होंने कार्यकर्ताओ में जोश भरते हुए कहा कि हम कार्यकर्ता अगर एक दूसरों का हाथ पकड़ लंे तो देश और दुनिया की कोई भी ताकत भाजपा की विजयी यात्रा नही रोक सकती।

Check Also

thumbnail-1

समृद्ध मध्यप्रदेश के लिए डॉ. सहस्त्रबुद्धे ने मांगे सुझाव

भोपाल। मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने पंचायतों के माध्यम से हर वर्ग के सुझावों को …