Home / BJP Press Release / देश के लिए बोझ बनी कांग्रेस : योगी आदित्यनाथ
thumbnail-4

देश के लिए बोझ बनी कांग्रेस : योगी आदित्यनाथ

कांग्रेस ने देश को विरासत में भ्रष्टाचार दिया

बिना भेदभाव के घर हर गरीब तक लाभ पहुंचाना ही रामराज्य

ताल/बदनावर। कांग्रेस ने देश को विरासत में भ्रष्टाचार दिया। अराजकता, आतंकवाद और नक्सलवाद दिया और उसी कांग्रेस के बड़े नेता का नाम आज नक्सलवादी गतिविधियों का समर्थन कर हैं। नक्सलवाद से उनके तार जुडे हैं। देश की सुरक्षा और नागरिकों की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करने का काम अगर किसी ने किया है तो वह कांग्रेस है। राष्ट्रविरोधी ताकतों के साथ खड़े रहने का कांग्रेस का इतिहास रहा है। कांग्रेस देश के लिए बोझ बन चुकी है। यह बात उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को आलोट विधानसभा के ताल और धार जिले के बदनावर में आयोजित सभाओं में कही। सभा को केन्द्रीय मंत्री श्री थावरचन्द गेहलोत ने भी संबोधित किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को मध्यप्रदेश में एक दिवसीय चुनाव प्रचार पर थे। श्री योगी ने रतलाम जिले के ताल पहुंचकर आलोट विधानसभा के पार्टी प्रत्याशी श्री जितेन्द्र गेहलोत के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया। जिसके पश्चात श्री योगी ने धार जिले के बदनावर, खण्डवा और इंदौर के महू में भी सभाओं को संबोधित किया।

बीमारू प्रदेश को उबारने वाले मुख्यमंत्री को एक और मौका दें

ताल में सभा को संबोधित करते हुए श्री योगी ने कहा कि मध्यप्रदेश में जब कांग्रेस की सरकार थी, तब आम जनता को बुनियादी सुविधाएं नहीं मिल पाती थीं। सड़क, बिजली, पानी और शिक्षा के साथ लोककल्याणकारी योजनाएं जनता तक नहीं पहुंचती थी। किसानों को उनकी उपज का उचित दाम नहीं मिलता था, लेकिन मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान के नेतृत्व में विगत 15 वर्षों में शानदार काम हुआ है, जो कि अभिनंदनीय है और हर प्रदेशवासी के लिए गौरव की बात है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश को बीमारू श्रेणी से उबारकर विकसित प्रदेश बनाने के लिए मुख्यमंत्री शिवराजसिंह जी ने काम किए हैं, उन्हें एक और मौका मिलना चाहिए।

गरीबों का सम्मान ही रामराज्य

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि विकास और सुशासन का कोई विकल्प नहीं हो सकता। गरीब को घर मिले, मुफ्त बिजली और शौचालय बन जाए, इससे बढ़कर गरीब का क्या सम्मान होगा। गरीब का सम्मान ही रामराज्य की अनुभूति है। बिना भेदभाव के हर गरीब को घर देना ही रामराज्य है, जिसे केवल भाजपा ही साकार कर सकती है। उन्होंने कहा कि अन्य दलों ने वोट बैंक के लिए राष्ट्र की सुरक्षा के साथ सेंधमारी करने का काम किया। उन्होंने कहा कि झूठे नारे, झूठे भाषण देकर जन मानस को गुमराह करके कांग्रेस ने देश के स्वाभिमान, सम्मान और सुरक्षा के साथ खिलवाड़ किया। गरीबों के हक पर डकैती डालना कांग्रेस की फितरत बन चुकी है।

कांग्रेस में अगला अध्यक्ष कौन होगा सब जानते है

श्री योगी ने कहा कि अयोध्या का नाम लोग दूसरे नाम से जानते थे, लेकिन हमने तय किया कि अयोध्या का नाम अयोध्या ही होगा। हमने जनपद और जिले का नाम एक किया। इलाहाबाद का नाम ही प्रयागराज किया, क्योंकि हमारा पौराणिक और वैदिक काल हमारी सही पहचान को प्रदर्शित करता है। उन्होंने कहा कि जो हमने किया वो कांग्रेस भी कर सकती थी, लेकिन कांग्रेस को पुरातन परंपरा पर गौरव की अनुभूति नहीं होती। कांग्रेस में सब कुछ एक ही परिवार पर सीमित है। कांग्रेस का अगला अध्यक्ष कौन होगा, यह हर व्यक्ति जानता है। जबकि भारतीय जनता पार्टी ने एक सामान्य कार्यकर्ता को राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद पर सुशोभित किया, एक गरीब के बेटे को प्रधानमंत्री बनाया।

कांग्रेस के शासन में दंगे-फसाद होते थे

कांग्रेस के शासन की बात करते हुए श्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 15 वर्ष पहले जब कांग्रेस शासन था, तब दंगे होते थे, आपसी विवाद होते थे। डकैत हावी होते थे, वहीं नक्सलवाद सिर चढ़कर बोलता था। इन 15 वर्षों में नक्सलवाद और डकैतों का सफाया हुआ। दंगे समाप्त हुए और मध्यप्रदेश विकास के पथ पर अग्रसर हुआ। किसानों के लिए पर्याप्त बिजली, पानी तो युवाओं के लिए रोजगार सृजित हुए। औद्योगिक विकास की गति इसी बात से स्पष्ट है कि मध्यप्रदेश में 2 लाख करोड से ऊपर का पूंजी निवेश हुआ। उन्होंने कहा कि जब केन्द्र में कांग्रेस की सरकार थी, तब मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान को मध्यप्रदेश का हक लेने के लिए दिल्ली में धरने पर बैठना पडता था। लेकिन जब से 2014 में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की सरकार बनी, तब से विकास की गाड़ी में दो इंजन लग गए और प्रदेश में जबरदस्त विकास किया है।

राम के काज में जुट जाएं

योगी आदित्यनाथ ने जनता से अपील करते हुए कहा कि 28 नवंबर को हम सबको प्राणपण के साथ पार्टी की विजय के लिए जुटना है। रामकाज किए बिना हमें विश्राम नहीं करना है। एक-एक परिवार तक पहुंचकर उन्हें मतदान के लिए प्रेरित करेंगे, तो भाजपा की विजय और अन्य दलों के प्रत्याशियों की जमानत जब्त होना तय है।

Check Also

%e0%a4%95%e0%a4%be%e0%a4%82%e0%a4%97%e0%a5%8d%e0%a4%b0%e0%a5%87%e0%a4%b8-%e0%a4%95%e0%a4%be%e0%a4%b0%e0%a5%8d%e0%a4%af%e0%a4%95%e0%a4%b0%e0%a5%8d%e0%a4%a4%e0%a4%be-%e0%a4%ad%e0%a4%be%e0%a4%9c%e0%a4%aa

सारंगपुर और विदिशा विधानसभा के कांग्रेस कार्यकर्ता भाजपा में शामिल

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश प्रभारी डॉ. विनय सहस्त्रबुद्धे की मौजूदगी …