Home / BJP Press Release / नींबू मिर्ची की माला पहनने वाले क्या जानें किसानों का दुःख दर्दः शिवराजसिंह चौहान
raghogarh-5

नींबू मिर्ची की माला पहनने वाले क्या जानें किसानों का दुःख दर्दः शिवराजसिंह चौहान

(गुना जिले में पहुंची मुख्यमंत्री की जन आशीर्वाद यात्रा)

मुख्यमंत्री ने बताई कांग्रेस की सच्चाई, कहा-

कांग्रेस ने किसानों को बर्बाद करने का काम किया

म्याना/गुना। कांग्रेस को बताना होगा कि उसने प्रदेश और गुना जिले के लिए क्या किया? कांग्रेस ने पूरे प्रदेश को तबाह और बर्बाद करके रख दिया। हमने प्रदेश को बीमारू से विकासशील बनाया और अब समृद्ध मध्यप्रदेश का निर्माण कर रहे हैं। मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने जनआशीर्वाद यात्रा के दौरान रविवार को म्याना और गुना में आयोजित जनसभाओं में उपस्थित भारी जनसमुदाय को कांग्रेस और उसके नेताओं की सच्चाई बताते हुए कहा कि कांग्रेस के एक नेता इन दिनों मिर्ची और नींबू की माला पहनकर घूम रहे हैं। इन्हें और इनके दिल्ली वाले नेता को यह तक नहीं पता की मिर्ची खेतों में कैसे लगती है और आज ये किसान और किसानी की बात कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की जनआशीर्वाद यात्रा 9वें चरण के दूसरे दिन रविवार को गुना जिले के बम्होरी, गुना, राघोगढ़ और चाचैड़ा विधानसभा क्षेत्रों में पहुंची। इस दौरान उन्होंने कई रथसभाओं और मंच सभाओं को संबोधित किया। म्याना में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस जब प्रदेश में सत्ता में रही तब किसानों को 18ः ब्याज पर कर्ज मिलता था। जिसे हमने घटा कर जीरो प्रतिशत कर दिया। उन्होंने कहा कि 15 साल पहले प्रदेश की हालत बुरी थी। कांग्रेस के जमाने में सड़क, पानी और बिजली का अतापता नहीं था। कांग्रेस ने विकास के कामों को ठप्प कर प्रदेश को बदहाल कर दिया था। लेकिन आज मैं गर्व से कह सकता हूँ कि हमने प्रदेश में न सिर्फ सड़कों का जाल बिछाया, बल्कि पानी और बिजली का भी भरपूर इंतजाम किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि काँग्रेस ने कभी किसानों को फसल प्रोत्साहन राशि नहीं दी। हमने पिछले साल बेचे गए गेंहू व धान पर 200 रुपये प्रति क्विंटल के हिसाब से प्रोत्साहन राशि किसानों के खाते में पहुंचाई है। उन्होंने कहा कि गुना जिले में भावान्तार भुगतान योजना के तहत 82 करोड़ 53 लाख की राशि किसानों के खाते में जमा कराई गई है, जबकि फसल बीमा योजना के तहत किसानों को 43 करोड़ 53 लाख की राशि का भुगतान किया गया है।

यही फर्क है भाजपा और कांग्रेस में

बम्होरी विधानसभा क्षेत्र के म्याना में मुख्यमंत्री कहा कि कांग्रेस के विधायक ने इस क्षेत्र के विकास को बाधित रखा। वहीं, भाजपा के विधायक ने गुना शहर का विकास किया। यह फर्क भाजपा और कांग्रेस में है। हमारे पास नेता, नीति और नियत है। पिछले चुनावों में यहाँ भाजपा भले ही नहीं जीत पायी, लेकिन हमने बम्होरी विधायक के काम न करने के बावजूद इस क्षेत्र के विकास का काम किया। उन्होंने जनता से आग्रह करते हुए कहा कि बम्होरी विधानसभा के समग्र विकास के लिए इस बार भाजपा को विजयी बनाइये। मुख्यमंत्री ने अपनी सभा में म्याना को नगर पंचायत बनाने की भी घोषणा की।

बेटियां मेरे लिए देवियां हैं

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में गरीबों के बच्चों की पढ़ाई में कोई बाधा नहीं आने दूंगा। बच्चों की उच्च शिक्षा तक की फीस उनके माता-पिता नहीं, बल्कि उनका मामा और भाजपा सरकार भरेगी, आप तो बच्चों को पढ़ने के लिए प्रेरित कीजिए।

श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मध्य प्रदेश में नगरीय निकायों में विभिन्न पदों पर महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण दिया गया है। शिक्षकों की भर्ती में भी 50 प्रतिशत पद महिलाओं के लिए आरक्षित रहेंगे। पुलिसकर्मियों की भर्ती में 33 प्रतिशत पद बेटियों के लिए रिजर्व रखे गए हैं। उन्होंने कहा कि मासूम बालिकाओं के साथ दुराचार करने वाले को सीधे फांसी के फंदे पर पंहुचाने के लिए मध्यप्रदेश विधानसभा में सबसे पहले कानून पारित किया। जिससे दुराचारी इस भूमि पर ना रह सकें।

कांग्रेस ने गरीबी नहीं, गरीबों को हटाया

मुख्यमंत्री ने कहा कि स्व. इंदिरा गांधी से लेकर श्री मनमोहन सिंह तक कांग्रेस की सरकारों ने गरीबी हटाओ का नारा दिया। लेकिन गरीबी हटाने के बजाय गरीबों को हटाने का काम किया। जबकि भारतीय जनता पार्टी की सरकार गरीबी हटाने के लिए संकल्पित है। उन्होंने कहा कि अकेले गुना विधानसभा में 126करोड़ 58 लाख रुपए गरीबों के लिए पक्के मकान बनाने के लिए दिये गए हैं। जिन्हें पक्के मकान नही मिले हैं, 4 साल में सभी जरूरतमंद गरीब भाई-बहनों को पक्के मकानों का मालिक बनाया जाएगा, कोई भी गरीब बिना पक्के मकान के नहीं रहेगा। प्रदेश में रहने वाले किसी भी जाति, धर्म एवं समाज के गरीब व्यक्ति को एक रूपये प्रति किलो गेहूँ, चावल और नमक देने का निर्णय लेकर गरीबी दूर करने की दिशा में कार्य किया जा रहा है। इस योजना से गुना जिले में 1 लाख 16 हजार 622 से अधिक व्याक्तियों को लाभ मिल रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में रहने वाला कोई भी गरीब बिना जमीन के टुकड़े के नहीं रहेगा। प्रत्येक गरीब को जमीन का टुकड़ा देकर उसका मालिक बनाया जाएगा। संबल योजना की चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों को बकाया बिजली के बिल भी माफ किए गए हैं। उन्होंने कहा कि असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों के घर में चार बल्बक, दो पंखे, टी.व्हीग., एक कूलर और एक मोबाइल चार्ज के उपयोग के लिए उन्होंने 200 रूपये का ही बिल देना होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे आप लोगों की जिंदगी बदलनी है, एक नया समृद्ध मध्यप्रदेश बनाना है। जनआशीर्वाद यात्रा गरीबों के जीवन बदलने का अभियान है। मुझे आशीर्वाद दीजिये कि मैं इस संकल्प को पूरा कर सकूँ। मुख्यमंत्री जी ने उपस्थित जनता को भाजपा को विजयी बनाने का संकल्प दिलाया।

गुना जिले के म्याना एवं गुना नगर के लक्ष्मी्गंज में आयोजित मुख्यमंत्री की जनसभाओं के दौरान गुना जिले के प्रभारी मंत्री श्री जयभान सिंह पवैया, भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व सांसद श्री प्रभात झा, श्रीमती साधना सिंह चौहान, श्री सुरेन्द्र शर्मा, भाजपा जिलाध्यक्ष श्री राधेश्याम पारिख, विधायक श्री गोपीलाल जाटव, पूर्व विधायक एवं राज्य्मंत्री श्री के.एल. अग्रवाल, विधायक श्री पन्नाधलाल शाक्य, श्रीमती ममता मीणा, जन आशीर्वाद यात्रा के प्रभारी पूर्व विधायक श्री नरेन्द्र बिरथरे, श्री जयसिंह कुशवाह सहित बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Check Also

thumbnail-1

समृद्ध मध्यप्रदेश के लिए डॉ. सहस्त्रबुद्धे ने मांगे सुझाव

भोपाल। मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने पंचायतों के माध्यम से हर वर्ग के सुझावों को …