Home / BJP Press Release / पं. दीनदयाल उपाध्याय के अंत्योदय की मूल भावना सहकारिता में समाहितः चौहान
jvd_9860

पं. दीनदयाल उपाध्याय के अंत्योदय की मूल भावना सहकारिता में समाहितः चौहान

(सहकारिता प्रकोष्ठ कोर ग्रुप की बैठक संपन्न)

                भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री नंदकुमारसिंह चौहान ने कहा कि सहकारिता आंदोलन का मुख्य लक्ष्य देश में आर्थिक लोकतंत्र की अनुभूति जन जन तक पहुंचाना है। यही पंडित दीनदयाल का एकात्म मानवदर्शन और अंत्योदय है। इससे साधन विहीन किसानखेतिहर मजदूरश्रमिक की आर्थिक आत्म निर्भरता का मार्ग प्रशस्त होगा। श्री नंदकुमारसिंह चौहान यहां सहकारिता प्रकोष्ठ की प्रदेश स्तरीय कोर ग्रूप की बैठक को संबोधित कर रहे थे।

                बैठक की अध्यक्षता करते हुए प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक श्री नेमीचन्द जैन ने बताया कि प्रदेश की 4523 प्राथमिक सेवा सहकारी समितियों के चुनाव आगामी तीन माह में होना है। कार्यकाल समाप्ति के पहले चुनाव के संबंध में पहल की जाना है। समय पर निर्वाचन होने से सहकारी क्षेत्र में लोकतंत्र का सशक्तिकरण होगा। सहकारिता राज्यमंत्री श्री विश्वास सारंग ने कहा कि सहकारी समितियों के सशक्तिकरण में सरकार की योजना की सफलता सन्निहित है। सहकारिता संस्थाओं की सक्रियता से आवश्यक वस्तुओं की मूल्य पंक्ति को स्थिरता मिलती है। सहकारिता क्षेत्र की संभावनाओं का दोहन करके हम प्रदेश में रोजगार के नए द्वार खोल सकते है। बैठक में वरिष्ठ नेता श्री रमाकांत भार्गवश्री किशन सिंह भटोलश्री सुभाष मांडगेश्री कैलाश सोनीश्री प्रकाश मेहराश्री रतन यादवश्री विवेक चतुर्वेदीश्री अरूण सिंह तोमरश्री कौशल शर्माश्री राय सिंहश्री रिंकू सिंहश्री संजय पुलेराश्री महेन्द्र सिंह सक्तावतश्री राजकुमार रायजादा ने सुझाव दिए। प्रकोष्ठ के प्रभारी श्री सत्येन्द्र भूषण सिंह ने प्रकोष्ठ की कार्ययोजना प्रस्तुत की।

                बैठक में अगले माह 14 नवंबर से सहकारिता सप्ताह पर सम्मेलनगोष्ठियां आयोजित करने का निर्णय लिया गया। साथ ही जल्दी चुनाव करने की अनुशंसा की गयी। प्रदेश की अपेक्स संस्थाओं के चुनाव और केन्द्रीय बैंकों के निर्वाचन पर भी बैठक में विचार किया गया तथा चुनाव समयबद्धता में करने की अनुशंसा की।

Check Also

bhawantar-yojnae

मुख्यमंत्री भावांतर भुगतान योजना अन्नदाता बंधुओं के लिए सुरक्षा कवच: रावत

                भोपाल। भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष श्री रणवीर सिंह रावत ने प्रदेश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *