Home / BJP Press Release / पाकिस्तान वैश्विक लेनदेन की निगरानी सूची में रहेगाः सिंह
Ajay Pratap Singh

पाकिस्तान वैश्विक लेनदेन की निगरानी सूची में रहेगाः सिंह

(भारत की कूटनीतिक सफलता)

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश महामंत्री श्री अजय प्रताप सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की राजनयिक कुशलता और बेबाकी का परिणाम है कि दुनिया के देशों ने पाकिस्तान के दहशतगर्द चेहरे से किनारा कर लिया है। वैश्विक लेनदेन की सूची में डाले जाते समय चीन भी पाकिस्तान के समर्थन से पीछे हट गया है। नतीजन अब अंतर्राष्ट्रीय वित्तीय संस्थानों से और बैंकों से पाकिस्तान का कारोबार करना मुश्किल हो जायेगा। पाकिस्तान की सरकार, उद्योग पतियों का कर्ज लेना, लेनदेन करना मुश्किल हो गया है। इसका असर पाकिस्तान की घरेलु राजनीति पर ऐसे समय पड़ेगा जब पाकिस्तान में चुनाव की तैयारी हो रही होगी।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के विरूद्ध उसके जन्मजात मित्र अमेरिका ने प्रस्ताव रखा जिसका पश्चिमी दुनिया के देशों ने समर्थन कर दिया। पेरिस में संपन्न बैठक में 37 सदस्य देशों में से 36 पाकिस्तान के विरोध में एक मत हो गये। पाकिस्तान की पीठ पर हाथ रखने वाला चीन भी पाकिस्तान के समर्थन में खड़ा नहीं हुआ तथा उसने विरोध प्रस्ताव वापस ले लिया।

श्री अजय प्रताप सिंह ने कहा कि इस बार पाकिस्तान को तीन माह का समय दिया गया है यदि उसने आतंकवाद को फंडिंग पर रोक नहीं लगाई तो पाकिस्तान का वित्तीय संकट में फसना तय होगा। उन्होंने कहा कि भारत अपने पड़ोसी देश से सामान्य रिश्तों का इच्छुक है। उसका पाकिस्तान की आबाम से कोई विरोध नहीं है। अलबत्ता भारत की अपेक्षा है कि पाकिस्तान संयुक्त राष्ट्र संघ के प्रस्ताव को अमल में लाये। आतंकवादियों को संरक्षण और मदद देना बंद करे।

उन्हांने कहा कि वैसे विश्व बिरादरी ने पाकिस्तान के साथ माकूल सलूक किया है। जिस देश की विदेश नीति आतंकवाद को आश्रय देना हो और अर्थनीति नशीले पदार्थों की तस्करी हो उससे सभ्य समाज सरोकार कैसे रख सकता है। आतंकवाद के पोषण का अंजाम मिलना तय है। जिसकी सजा पाकिस्तान के हुक्मरान आबाम को भोगने को विवश कर रहे हैं।

Check Also

BJP LOGO

अजा मोर्चा की भोपाल एवं नर्मदापुरम संभाग की बैठक संपन्न

भोपाल। प्रदेश शासन के मंत्री श्री लालसिंह आर्य ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की …