Home / BJP Press Release / प्रदेश भाजपा कार्यसमिति की विस्तारित बैठक
bhopal-54

प्रदेश भाजपा कार्यसमिति की विस्तारित बैठक

कांग्रेस के कुचक्रों का भंडाफोड़ करते हुए विजय के रास्ते पर बढ़ें कार्यकर्ता: शिवराजसिंह चौहान

कार्यकर्ता महाकुंभ में प्रधानमंत्री जी की उपस्थिति हमें नई ऊर्जा देगी: राकेश सिंह

                भोपाल। प्रदेश की जनता को भ्रमित करने के लिए कांग्रेस लगातार कुचक्र रच रही है। हमें इन कुचक्रों का भंडाफोड़ करते हुए विजय के रास्ते पर आगे बढ़ना है। हमें नया मध्यप्रदेश गढ़ना है और उसके लिए कार्यकर्ता अपना सर्वोत्तम झोंक दें। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने यह आह्वान शुक्रवार को प्रदेश कार्यसमिति की विस्तारित बैठक में प्रदेश के भाजपा कार्यकर्ताओं से किया। यह बैठक आगामी 25 सितंबर को होने वाले कार्यकर्ता महाकुंभ एवं पार्टी के आगामी कार्यक्रमों के संबंध में आयोजित की गई थी। बैठक में प्रदेश अध्यक्ष श्री राकेश सिंहचुनाव अभियान समिति के संयोजक श्री नरेंद्रसिंह तोमरसंगठन महामंत्री श्री सुहास भगतराष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं जन आशीर्वाद यात्रा के प्रभारी श्री प्रभात झाराष्ट्रीय मंत्री श्रीमती ज्योति धुर्वेचुनाव अभियान समिति के सह संयोजक श्री फग्गनसिंह कुलस्तेश्री कृष्णमुरारी मोघेमंत्री श्री नरोत्तम मिश्राश्री लालसिंह आर्य उपस्थित थे। बैठक का संचालन पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष श्री रामेश्वर शर्मा ने किया।

कार्यकर्ता महाकुंभमहायुद्ध की महातैयारी

                बैठक में उपस्थित पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि आगामी कार्यकर्ता महाकुंभ आने वाले महायुद्ध की महातैयारी है। उन्होंने कहा कि हम वो कार्यकर्ता हैंजो हवाओं का रुख मोड़ने की ताकत रखते हैं। हम वो कार्यकर्ता हैंजो स्व. राजमातास्व. ठाकरे जी की पुण्याई से संगठन को गांव-गांव तक पोषित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आने वाले विधानसभा चुनाव साधारण चुनाव नही हैंबल्कि ये विचारधाराओं की लड़ाई है। यह महाकुंभ 2019 में होने वाले संग्राम का प्रभावी प्रारंभ भी है। उन्होंने कहा कि इस चुनाव के परिणाम देश की दिशा भी तय करेंगे। भारत के विश्वस्तर पर बढ़ते प्रभाव से चिंतित कई ताकतें नहीं चाहतीं कि यह सरकार फिर सत्ता में आए। उन्होंने कहा कि यह चुनाव सांसदविधायक या मुख्यमंत्री बनाने का चुनाव नहीं हैबल्कि यह भारतमाता के वैभव को शिखर पर पहुंचाने का चुनाव है। हमारा लक्ष्य भारत को विश्वगुरु के पद पर बिठाना है।

भाजपा को मिल रहे समर्थन से घबराया विपक्ष

                मुख्यमंत्री ने भाजपा के विरोध में एक हो रहे विपक्षियों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि ये अपना अस्तित्व बचाने के लिए घबराकर एक साथ आ रहे हैं। मुख्यमंत्री ने 1973 में नर्मदा में आई विनाशकारी बाढ़ का अनुभव सुनाते हुए कहा कि बाढ़ आने पर जिस तरह सारे जीव-जंतु एक पेड़ पर चढ़कर अपनी जान बचाते हैंउसी तरह भाजपा के पक्ष में उमड़ रहे जनसैलाब को देखकर अलग-अलग विचारधाराओं वाले विरोधी एक मंच पर इकट्ठे हो रहे हैं। उनके लिए यह चुनाव करो या मरो का चुनाव है। वे किसी भी तरह बस चुनाव जीतना चाहते हैं। वे चाहते हैं कि किसी भी तरह भाजपा की सरकार और श्री नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री न बनें।

हमने किसी से भेदभाव नहीं किया

                मुख्यमंत्री ने कि हमने बिना भेदभाव के समाज के हर वर्ग को ध्यान में रखकर योजनाएं बनाईं हैं। मध्यप्रदेश ऐसा पहला राज्य हैजहां सामान्य वर्ग के बच्चों को स्कॉलरशिप दी जाती है। अभी खंडवा में सामान्य वर्ग के दो बच्चों को मेधावी विद्यार्थी योजना में मेडिकल कॉलेज में प्रवेश दिलाया। उन्होंने कहा कि सरकार की किसी योजना में भेदभाव नहीं है। लाड़ली लक्ष्मी और मुख्यमंत्री कन्यादान योजना से लेकर हाल ही में लागू की गई संबल योजना तक किसी में भी भेदभाव नहीं है। उन्होंने कहा कि सबका साथ सब का विकास’ का प्रधानमंत्री का नारा सिर्फ नारा नहींबल्कि एक मंत्र है। हम समाज को बंटने नहीं देंगे। उन्होंने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि चतुराई और समझदारी से समाज को बंटने नहीं देना है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी संस्कृति समरसता की रही हैहमारी जड़ों में सामाजिक समरसता हैहमें इसे किसी भी तरह टूटने या बिखरने नहीं देना है।

हमने असंभव को साकार कर दिखाया

                मुख्यमंत्री ने प्रदेश सरकार द्वारा किए गए कामों की चर्चा करते हुए कहा कि हमने असंभव लगने वाले कामों को को संभव कर दिखाया। निमाड़ क्षेत्र में नर्मदा का पानी पहुंचाने की जिन योजनाओं को कांग्रेस सरकार असंभव कहती थीवो अब संभव होने जा रही हैं। हमने बिंजलवाड़ा और जावर में नर्मदा का पानी पहुंचाने की योजनाएं शुरू की हैं और बदनावर तथा पेटलावद तक भी नर्मदा का पानी पहुंचाएंगे। हमने गंभीर को नर्मदा से जोड़ने के लिए भी काम किया है। कांग्रेस सरकार हर काम के लिए पैसे का रोना रोती रहती थीलेकिन हमने प्रदेश के विकास में पैसों की कमी नहीं आने दी। मुख्यमंत्री ने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि कांग्रेस इंदिरा जी से लेकर राजीव तक गरीबी हटाओ का नारा लगाती रहीलेकिन गरीबी कम नहीं हुई। हमने संबल योजना शुरू की हैजो वोट लेने का नहींबल्कि गरीबी दूर करने का संकल्प है।

कांग्रेस के कुचक्रों से सतर्क रहें कार्यकर्ता

                मुख्यमंत्री ने कहा कि जनआशीर्वाद यात्रा के दौरान मैंने देखा हैभाजपा के पक्ष में अच्छा खासा वातावरण है। ऐसे में पार्टी के कार्यकर्ताओं को यह सावधानी रखने की जरूरत है कि विपक्षी कांग्रेस के मंसूबे कामयाब न हो पाएं। उसने जन आशीर्वाद यात्रा में विध्न पैदा करने की पूरी कोशिश की है। वह आगे भी भ्रम फैलाना चाहती है। समाज को बांटना चाहती है। कांग्रेस षडयंत्र रचनेआग भड़काने का काम कर रही है। हमें कांग्रेस के कुचक्रों का भंडाफोड़ करना होगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेसी कितने कुचक्र लेकर आए। पहले डंपर कांडफिर व्यापमं। ये सिलसिला अभी भी चालू है। उन्होंने मुझे नालायक कहामदारी कहा। मुख्यमंत्री ने कार्यकर्ताओं से पूछा कि ऐसा भारत की राजनीति में कभी हुआ है क्या मुख्यमंत्री ने कहा कि विपक्षी प्रपंच रचेंहमें उनकी चिंता नहीं करना है। हमें विजय के पथ पर पूरे आत्मविश्वास से चलना है। नया मध्यप्रदेश बनाना है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि आइएनए मध्यप्रदेश के निर्माण के लिए युद्ध की तैयारी करें। इसमें सफल होने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ झोकें।

जनआशीर्वाद यात्रा अश्वमेघकिसी में रोकने की ताकत नहीं

                बैठक में प्रदेश अध्यक्ष श्री राकेश सिंह ने कहा कि 2008 और 2013 में हमने कार्यकर्ता महाकुंभ का आयोजन किया था। 2008 में जितनी सीटें मिली थीं,  2013 के महाकुंभ के बाद हमारी जीत का मार्जिन बढ़ा। उन्होंने विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि जनआशीर्वाद यात्रा की सफलता इस बात का प्रमाण है कि दोनों चुनाव से अधिक सीटें मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान के नेतृत्व में इस महाकुंभ के बाद होने वाले विधानसभा चुनाव में कार्यकर्ताओं की मेहनत और परिश्रम के बल पर आयेगी। उन्होंने कहा कि केंद्रीय कार्यकर्ता महाकुंभ में पार्टी केंद्रीय नेतृत्व का मार्गदर्शन हमेशा से मिलता रहा हैलेकिन यह हमारे लिए सौभाग्य की बात है कि इस बार कार्यकर्ताओं को प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का मार्गदर्शन भी मिलेगा। श्री सिंह ने आशा जताते हुए कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह का मार्गदर्शन कार्यकर्ताओं में कभी न मुरझाने वाले उत्साह का संचार करेगा। उन्होंने कहा कि एक ओर जनआशीर्वाद यात्रा की सफलता हैवहीं दूसरी ओर कांग्रेस इस यात्रा से हताशा और निराशा में डूबी हुई है। यही कारण है कि जनआशीर्वाद यात्रा जब चुरहट पहुंची तो कांग्रेस नेता अजय सिंह के इशारे पर मुख्यमंत्री पर हमले की साजिश रची। उन्होंने कहा कि जनआशीर्वाद यात्रा अश्वमेघ यज्ञ है। इसको रोकने की ताकत किसी दल में नहीं है। श्री राकेश सिंह ने कार्यकर्ता महाकुंभ के बारे में विस्तृत से जानकारी दी।

अभूतपूर्व होगा कार्यकर्ता महाकुंभ

                बैठक में चुनाव अभियान समिति के संयोजक केंद्रीय मंत्री श्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा कि सारे विपक्षी दल हमारे विरूद्ध हैंतो इसका यह मतलब है कि हमारा प्रसार बढ़ा है। हमारे पास एक ओर संगठित कार्यकर्ताओं के साथ केन्द्र एवं राज्य सरकारों का प्रदर्शन हैवहीं दूसरी ओर मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान जैसे करिश्माई व्यक्तित्व के नेता हैजिनकी बराबरी कांग्रेस के नेता नहीं कर सकते। उन्होंने चुनाव प्रबंधन को लेकर पार्टी कार्यक्रमों को निचले स्तर तक क्रियान्वयन करने की बात करते हुए कहा कि पार्टी कार्यक्रमों के साथ हर जिले में समितियां गठित कर अपने विपक्षियों का मुंहतोड़ जवाब दें। कार्यकर्ता महाकुंभ को विश्व का सबसे बड़ा आयोजन बताते हुए कहा कि हमारा सौभाग्य है कि इस बार कार्यकर्ता महाकुंभ में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह का मार्गदर्शन मिलेगा। कार्यकर्ता महाकुंभ भूतो न भविष्यति होगा। विश्व के राजनैतिक परिदृश्य में यह कार्यकर्ता महाकुंभ यह संदेश देगा कि आने वाले कल में भारत पूरी दुनिया का नेतृत्व करेगा।

यात्राओं में उमड़ रही कार्यकर्ताओं की श्रद्धा और जनता का स्नेह

                पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं जनआशीर्वाद यात्रा प्रभारी श्री प्रभात झा ने जनआशीर्वाद यात्रा को मिल रही सफलता की चर्चा करते हुए कहा कि 14 जुलाई से शुरू हुई यह यात्रा 24 दिनों में 103 विधानसभाओं में पहुंच चुकी है। प्रदेश के लाखों लोगों से मुख्यमंत्री जी ने जनआशीर्वाद यात्रा में सीधा संवाद किया है। उन्होंने विभिन्न स्थानों में यात्रा के वृतांतों को साझा करते हुए बताया कि लोग बारिश के बीच देर रात तक मुख्यमंत्री की प्रतीक्षा करते रहते थेजो जनता के समर्थन और मुख्यमंत्री जी की स्वीकार्यता का प्रत्यक्ष प्रमाण है। उन्होंने कहा कि यात्रा में कार्यकर्ताओं की पार्टी के प्रति अटूट श्रद्धा देखने को मिल रही है।

प्रदेश के कार्यकर्ता चुनाव प्रबंधन में माहिर

                पार्टी के आगामी कार्यक्रमों के बारे में चर्चा करते हुए प्रदेश संगठन महामंत्री श्री सुहास भगत ने कहा कि कार्यकर्ता और कार्यक्रम ही हमारे संगठन की सफलता का मंत्र है। भारतीय जनता पार्टी का केन्द्रीय स्तर पर चुनाव प्रबंधन में मध्यप्रदेश के भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं की एक अलग पहचान है। उन्होंने राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह के प्रदेश प्रवास और 25 सितंबर को आयोजित होने वाले कार्यकर्ता महाकुंभ के बारे में विस्तार से चर्चा की। उन्होंने बताया कि 16 सितंबर को श्रद्धेय अटलजी की प्रथम मासिक पुण्यतिथि पर प्रदेश भर में काव्यांजलि के कार्यक्रम होंगे। जिनमें अटलजी की कविताओं एवं उनके व्यक्तित्वकृतित्व पर चर्चा होगी। 17 सितंबर को प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन से 25 सितंबर के बीच सेवा सप्ताह मनाया जायेगाजिसमें स्वच्छता के आयोजन एवं चिकित्सा प्रकोष्ठ द्वारा मेडीकल कैंपआयुष्मान भारतजागरण अभियानरक्तदान लगाए जायेंगे। विस्तारित बैठक के पश्चात अर्थ संग्रह समिति एवं संभागीय बैठके आयोजित हुई।

Check Also

bjp-it-logojpg2

मोदी जी के लिए काम करना, भारत माता की सेवा करना हैः संबित पात्रा राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा सोशल मीडिया पर बताएं कांग्रेस सरकार की बर्बादी की कहानी

भोपाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के लिए काम करना भारतमाता के सेवा करने जैसा है। …