Home / BJP Press Release / भारतवंशी प्रवासियों की भारत के आर्थिक विकास में उत्प्रेरक की भूमिका: शर्मा
VD Sharma

भारतवंशी प्रवासियों की भारत के आर्थिक विकास में उत्प्रेरक की भूमिका: शर्मा

 

                भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री श्री विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने भारतवंशी प्रवासियों को मातृभूमि की माटी के प्रति अपना फर्ज निर्वाह करने के लिए प्रवासी दिवस पर आयोजित प्रथम प्रवासी भारतीय सांसद सम्मेलन को भली भांति प्रेरित किया। श्री मोदी ने प्रवासियों को आश्वस्त किया कि देश तेजी से बदल रहा है। उनके आव्हान में भारत के वर्तमान और भविष्य के प्रति गहरे आत्मविश्वास की झलक थी। प्रधानमंत्री के नाते यह मोदीजी का यह दायित्व भी रहा है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने प्रवासी भारतीय सांसदोंव्यवसायियों से भारत की प्रगति में हिस्सेदारी करने और भारत के आर्थिक विकास में उत्प्रेरक की भूमिका परिभाषित करने का आव्हान किया है।

                उन्होंने कहा कि विश्व के कमोवेश सभी देशों में भारतवंशी अपने परिश्रम और प्रतिभा से पहचान बना चुके है। नीति निर्माण से लेकर ज्ञानविज्ञानवित्तउद्योगउद्यम वाणिज्य कलासाहित्यसंस्कृति में उनका योगदान है। भारत मूल के महोदय ही मारिशसपुर्तगालआयरलेंड में प्रधानमंत्री है। भारतवंशी बस तो विदेश में गए है लेकिन उनका दिल मातृभूमि के लिए धड़कता है। यह निर्विवाद सत्य है।

                श्री शर्मा ने कहा कि इसे क्या कहा जायेगा कि जब विश्व की आर्थिक संस्थाएं भारत के आर्थिक क्षेत्र में शिखर पर पहुँचने के संकेत दे रही थी। भारत की रेटिंग शीर्ष पर पहुँचने का प्रमाण विश्व बैंक दे रहा था। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी दुनिया को भारत के बारे में सकारात्मक संदेश दे रहे थे।

Check Also

%e0%a4%95%e0%a4%be%e0%a4%82%e0%a4%97%e0%a5%8d%e0%a4%b0%e0%a5%87%e0%a4%b8-%e0%a4%95%e0%a4%be%e0%a4%b0%e0%a5%8d%e0%a4%af%e0%a4%95%e0%a4%b0%e0%a5%8d%e0%a4%a4%e0%a4%be-%e0%a4%ad%e0%a4%be%e0%a4%9c%e0%a4%aa

सारंगपुर और विदिशा विधानसभा के कांग्रेस कार्यकर्ता भाजपा में शामिल

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश प्रभारी डॉ. विनय सहस्त्रबुद्धे की मौजूदगी …