Home / BJP Press Release / भारत की माटी से जुड़े खेल आयोजनों के लिए युवा मोर्चा को बधाईः मुख्यमंत्री
jvd_5190

भारत की माटी से जुड़े खेल आयोजनों के लिए युवा मोर्चा को बधाईः मुख्यमंत्री

युवा मोर्चा ने खेल प्रतिभाओं को नया मंच दिया है: चौहान

                भोपाल। हमारा जीवन एक खेल हैजितने दिन भी हम जिए प्रेमआनंद और उत्साह के साथ जिए। जीवन में पढ़ाई जरूरी हैलेकिन पढ़ाई के साथ खेल का भी अपना महत्व है। भारत की माटी से जुड़े खेलों को आगे बढ़ाने का काम भारतीय जनता युवा मोर्चा ने किया है। ऐसे आयोजन के लिए युवा मोर्चा बधाई का पात्र है और आशा है कि हर वर्ष युवा मोर्चा पार्टी के बैनर तले ऐसे खेल प्रतियोगिताएं करें। यह बात मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने आज टीटी नगर स्टेडियम में भारतीय जनता युवा मोर्चा के खेलेगा मध्यप्रदेश-खेलेगा भारत अभियान के प्रदेश स्तरीय खेल प्रतियोगिता के शुभांरभ अवसर पर कही। कार्यक्रम को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री नंदकुमारसिंह चौहानप्रदेश शासन के युवा कल्याणखेल एवं धर्मस्व मंत्री श्रीमती यशोधराराजे सिंधिया ने भी संबोधित किया।

                मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि वर्तमान शिक्षा पद्धतियों ने युवा पीढ़ी को ऐसा जकड़ लिया है कि वह बस्ते के बोझ में खेलना भूल गया है। पढ़ाई जरूरी हैलेकिन पढ़ाई के साथ खेल भी जरूरी है। उन्होंने स्वामी विवेकानंद से जुड़ा एक प्रसंग सुनाते हुए कहा कि खेल से सर्वांगीण विकास होता है। स्वामीजी ने भी जीवन में खेलों के महत्व को तरजीह दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि स्कूलों से युवा पीढ़ी पढ़ाई के साथ खेल में क्षेत्र में भी आगे बढ़े। इसके लिए स्कूलों में अनिवार्य रूप से खेल पीरियड किया जायेगा।

                मुख्यमंत्री ने युवा मोर्चा को बधाई देते हुए कहा कि भारत की माटी से जुड़े खेल आयोजनों को युवा मोर्चा ने बढ़ावा दिया है। गांवों से शुरू करके प्रदेश स्तर तक विभिन्न खेलों की प्रतिभाओं को तराशने का काम युवा मोर्चा ने किया है। उन्होंने उपस्थित खिलाड़ियों से आव्हान करते हुए कहा कि आगे बढ़ोनित नए आयाम स्थापित करो। खेलोंपढ़ो और सफलता प्राप्त होगाजीवन को सार्थकता प्रदान करो और देश-समाज को गढ़ने का काम करो। उन्होंने कहा कि प्रदेश के युवाओं को चिंता करने की जरूरत नहीं है। उनकी चिंता मामा शिवराजसिंह चैहान करेगा।

                श्री नंदकुमारसिंह चौहान ने कार्यक्रम के समापन में विभिन्न जिलों से आए खिलाड़ियों से भेंट की और कहा कि युवा मोर्चा ने खेलेगा मध्यप्रदेश-खेलेगा भारत अभियान के माध्यम से सुदूर अंचल के खेल प्रतिभाओं को मंच देने का काम किया है। उन्होंने विभिन्न खेलों में प्रथमद्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले टीम के खिलाड़ियों को मेडल एवं टीमों को ट्राफी भेंटकर सम्मानित किया।

                स्वागत भाषण देते हुए मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष श्री अभिलाष पाण्डे ने कहा कि मोर्चा ने युवाओं में भारत की माटी से जुड़े खेलों के प्रति लगाव और सुदूर ग्रामीण अंचल की खेल प्रतिभाओं को खोजने का काम खेलेगा मध्यप्रदेश-खेलेगा भारत अभियान के जरिए किया है। युवा मोर्चा ऐसे आयोजन के माध्यम से प्रदेश के युवाओं को जोड़ने का काम कर रहा है। उन्होंने बताया कि खेलेगा मध्यप्रदेश-खेलेगा भारत अभियान के अंतर्गत 763 मंडलों में9800 स्थानों पर खो-खोकबड्डीमलखंभकुश्ती और रस्साकशी जैसे परंपरागत खेल स्पर्धाओं का आयोजन हुआ। कार्यक्रम में मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष श्री अभिलाष पाण्डे ने मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहानवरिष्ठ मंत्री श्रीमती यशोधराराजे सिंधियापार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष श्री विजेश लुणावतजिला अध्यक्ष व विधायक श्री सुरेन्द्रनाथ सिंहमोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पार्टी प्रदेश प्रवक्ता श्री राहुल कोठारीखेलो भारत अभियान के राष्ट्रीय सह संयोजक श्री धु्रव वाधवाविधायक श्री अंचल सोनकर का स्मृति चिन्ह एवं पुस्तक भेंटकर स्वागत किया। खिलाडियों की हौसला अफजाई करते हुए मुख्यमंत्री उनके बीच पहुंचे और उनसे चर्चा की। कार्यक्रम का संचालन मोर्चा के प्रदेश महामंत्री श्री के.पी. झाला एवं आभार श्री प्रदीप नायर ने माना।

                इस अवसर पर मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष श्री गौरव रणदीवेश्री वैभव पवारश्री अंशुल तिवारीश्री जितेन्द्र सोनीश्री विनय जैनश्री सुदीप भदौरियाप्रदेश मंत्री श्री नीरज भाटीश्री अश्विनी रायश्री दीपेन्द्रपाल सिंहमीडिया प्रभारी श्री शिवम तिवारीश्री शिशिर बडकुल सहित विभिन्न जिलों के जिला अध्यक्ष एवं मोर्चा कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Check Also

nandu-bhaiya

मोदी सरकार की सफल आर्थिक नीतियों का एक ओर प्रमाण मुडीज का सर्वे: चौहान

                  भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री नंदकुमारसिंह चौहान ने कहा …