Home / BJP Press Release / भारत की वैश्विक नीति ने दुनिया में भारत की भूमिका को निर्णायक बनाया- राजो मालवीय
rajo

भारत की वैश्विक नीति ने दुनिया में भारत की भूमिका को निर्णायक बनाया- राजो मालवीय

                भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता सुश्री राजो मालवीय ने कहा कि भारत की विदेश नीति के सुफल से ही विश्व शक्तियां अमेरिकारूसब्रिटेनफ्रांसजर्मनीजापान जैसे देश भारत के समर्थक बनें और प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा इंगित आतंकवादकालाधनदुनिया में क्षेत्रीय विस्तारवाद जैसे मुद्दों के निवारण के लिए एक मंच पर सहमत हो गए। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी और विदेश मंत्री श्रीमती सुषमा स्वराज ने भारत का विश्व पटल पर सम्मान बनाया।

                उन्होंने कहा कि विदेश नीति को लेकर विपक्षी कल्पित आशंकाएं व्यक्त करते थे लेकिन जिस तरह भारत की सफल विदेश नीति की सार्थकता श्रीमती सुषमा स्वराज ने संसद में साबित की विपक्षी दलों की सदन में बोलती बंद हो गयी। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जिस तरह प्रोटोकाल को बलाए ताक रखकर पाकिस्तान पहंुचे और तत्कालीन प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के दरे दौलत पर तशरीफ ले गए सारी दुनिया ने भारत की मैत्रीशांति की पहल की खुले दिल से तारीफ की। भारत की पहल जहां आज दुनिया में निर्णायक हो चुकी है वहीं पाकिस्तान महज चीन का एक प्रदेश बनकर रह गया है। भारत की बात आज दुनिया में गौर से सुनी जाती है वहीं पाकिस्तान चीन का मोहरा बनकर रह गया है। भारत के समर्थन में जहां विश्व समुदाय है वहीं पडौसी चीन दुनिया के 18देशों में विस्तारवादीनिरंकुश मुल्क के रूप में कुख्यात साबित हो चुका है।

                सुश्री राजो मालवीय ने कहा कि भारत ने डोकलाम मुद्दे पर अपनी प्रामाणिकता साबित करके चीन को बेनकाब कर दिया है। चीन की पीएलए 100 मीटर हटने का प्रस्ताव कर रही है। यह सब भारत की विदेश नीति का ही परिणाम है। भूटान ने दुनिया में चीन के चेहरे से नकाब उताकर भारत की विश्वसनीयता और प्रामाणिकता पर मोहर लगा दी है।

Check Also

jvd_1550

संतों और राष्ट्रीय अध्यक्ष के आगमन पर इंद्रदेव भी अमृत वृष्टि कर रहे: शिवराज सिंह चौहान

भाजपा राष्ट्रवाद और संस्कृति के उन्नयन के लिए कृत संकल्प : अमित शाह                 भोपाल। मुख्यमंत्री श्री शिवराज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *