Home / BJP Press Release / मध्यप्रदेश को समृद्ध बनाने में युवा निभाएं भागीदारी, भेजें अपने सुझाव : शिवराज सिंह चौहान
thumbnail-5

मध्यप्रदेश को समृद्ध बनाने में युवा निभाएं भागीदारी, भेजें अपने सुझाव : शिवराज सिंह चौहान

o युवा शक्ति ने किया देश-प्रदेश को गढ़ने का काम

o समृद्ध मध्यप्रदेश में गरीबी नहीं रहेगी, हर युवा को मिलेगा रोजगार

o युवा टाउन हॉल कार्यक्रम में शामिल हुए हजारों युवा, प्रदेश भर में हुआ कार्यक्रम का सीधा प्रसारण

भोपाल। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मध्यप्रदेश को समृद्ध राज्य बनाना है, इसलिए युवा शक्ति इसमें अपनी भागीदारी निभाएं। उन्होंने कहा है कि अब तक देश-प्रदेश को गढ़ने में युवाओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया है, इसलिए अब वे प्रदेश को समृद्ध बनाने में अपने सुझाव भी दें, ताकि उनके सुझावों पर अमल किया जा सके। मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा आयोजित कार्यक्रम युवा टाउन हॉल में उपस्थित नवमतदाताओं को संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम का राजधानी स्थित रवींद्र भवन के मुक्ताकाश मंच से प्रदेश की सभी 230 विधानसभाओं में सीधा प्रसारण भी किया गया। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री राकेश सिंह, प्रदेश महामंत्री श्री विष्णुदत्त शर्मा, जिला अध्यक्ष श्री सुरेन्द्रनाथ सिंह मंचासीन थे। युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष श्री अभिलाष पाण्डे ने मुख्यमंत्री एवं प्रदेश अध्यक्ष का पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया।

भारतीय जनता युवा मोर्चा ने रविवार को पूरे प्रदेश में विधानसभावार युवा टाउन हाल कार्यक्रम आयोजित किया। इस कार्यक्रम में प्रदेश के युवाओं से समृद्ध मध्यप्रदेश के लिए सुझाव लिए गए। मुख्य कार्यक्रम भोपाल के रविन्द भवन में आयोजन हुआ। जिसमें मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने नवमतदाताओं को संबोधित कर उनसे समृद्ध मध्यप्रदेश के लिए सुझाव भी मांगे। संभागीय केन्द्रों पर पार्टी के वरिष्ठ नेतागणों ने नवमतदाताओं का मार्गदर्शन भी किया।

युवाओं के सपने पूरा करने में कोई कोर कसर नहीं छोडेंगे

श्री चौहान ने कहा कि युवा वह होता है, जिसके अंदर आग होती, जिसके अंदर जज्बा होता है, जिसके पैरों में गति होती है। उन्होंने कहा कि युवा खूब सपने देखें और उनको पूरा करने में कोई कसर भी नहीं छोडे़, क्योंकि सपनों को पूरा करने का काम सिर्फ युवा ही कर सकता है। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने स्वामी विवेकानंद, महात्मा गांधी, सुभाषचंद्र बोस, रानी लक्ष्मीबाई, सुखीराम बोस, मदनलाल डींगरा, अटलबिहारी वाजपेयी, प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी सहित कई महान लोगों के नाम भी गिनाए, जिन्होंने अपनी युवा अवस्था में कई ऐसे महान कार्य किए जिनके कारण आज वे पूरी दुनिया में पहचाने जा रहे हैं। इस दौरान मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने खुद से जुड़े संस्मरण भी सुनाए, जिन पर जमकर तालियां बजीं। उन्होंने कहा कि हम मध्यप्रदेश को बदलने की दिशा में आगे बढ़े हैं। भाजपा सरकार को 2003 में मध्यप्रदेश बीमारू राज्य मिला था, लेकिन पिछले 15 वर्षों में हमने मध्यप्रदेश को बीमारू राज्य से विकासशील राज्य बनाया है और अब समृद्ध मध्यप्रदेश बनाना है। मध्यप्रदेश से बेरोजगारी पूरी तरह से समाप्त करना है। इसके लिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेंगे। उन्होंने कहा कि युवा अपने अंदर ऐसा जज्बा पैदा करे, जिससे वह दूसरों के लिए भी रोल मॉडल बने। युवाओं में सोच होती है, युवाओं में विजन होता है, इसलिए वे अपनी इस सोच और विजन का खूब उपयोग करें और भाजपा सरकार को नए-नए आइडिया दें। यदि उनके आइडिया में दम होगा तो भाजपा सरकार उनके सपने को पूरा करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी। उन्होंने कहा कि हमने स्टार्टअप के लिए 100 करोड़ रूपए का फंड बनाया है और इस राशि का उपयोग युवाओं के स्टार्टअप के लिए करेंगे। जो भी युवा कोई नए आइडिया के साथ काम शुरू करेगा उसको सरकार द्वारा मदद की जाएगी। हम मध्यप्रदेश को स्टार्टअप का हब बनाएंगे।

मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि हम प्रदेश भर में 500 इक्यूबेशन सेंटर खोलेंगे। हर पंचायत में फूड प्रोसेसिंग यूनिट खोले जाएंगे, ताकि जिन देशों में इनकी कमी है वहां की कमी को मध्यप्रदेश से पूरा किया जाएगा। इसके लिए युवाओं को हर तरह की मदद भी दी जाएगी। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में कोई भी युवा बेरोजगार नहीं रहेगा, हर युवा को रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा।

गिनाई कांग्रेस सरकार की खामियां

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने इस दौरान कांग्रेस सरकार की कई खामियां भी गिनाईं। उन्होंने कहा कि पहले गड्ढों में सड़कें हुआ करती थीं। किसी को व्यायाम करने की जरूरत ही नहीं रहती थी बस में बैठे-बैठे ही पूरी एक्सरसाइज पूरी हो जाती थी। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने डे़़ढ लाख किलोमीटर की सड़कें बनाईं हैं। चैतरफा विकास किया है। अब एक्सप्रेस वे बनाने जा रहे हैं। इसके साथ-साथ यहां पर उद्योग कॉरीडोर भी तैयार किए जाएंगे, ताकि यहां आकर उद्योगपति अपना उद्योग लगाएं, जिससे प्रदेश के युवाओं को रोजगार मिलेगा। प्रदेश में उद्योगों का जाल बिछाना है। उन्होंने कहा कि पहले चंबल में बंदूकों की आवाजें गूंजती थी, लेकिन अब वहां पर डाकूओं का खौफ कहीं नजर नहीं आता। सभी डाकुओं का सफाया किया जा चुका है। अब तो डाकुओं की शरणस्थली रहे बिहड़ों को समतल करके वहां पर उद्योग स्थापित करेंगे। कांग्रेस की सरकार में साढ़े सात लाख हेक्टेयर जमीन पर सिंचाई की व्यवस्था थी, लेकिन भाजपा सरकार ने 41 लाख हेक्टेयर जमीन पर सिंचाई की व्यवस्था की है और अगले पांच वर्षों में यह रकबा 80 लाख हेक्टेयर तक करना है। बिजली के मामले में भी मध्यप्रदेश अव्वल है। इस बार प्रदेश के किसी भी घर में अंधेरा नहीं रहने दिया जाएगा, हर घर में दीपावली रोशनी में मनेगी।
नवमतदाताओं के बीच पहुंचे मुख्यमंत्री-छोटा पड़ा पंडाल

कार्यक्रम के पश्चात मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान अपने भांजे भांजियों के बीच पहुंचे तो सेल्फी लेने को लेकर होड मची। बडी संख्या में कॉलेज विद्यार्थियों ने कार्यक्रम में भागीदारी की और समृद्ध मध्यप्रदेश के लिए अपने सुझाव भी दिए। कार्यक्रम में युवाओं की भागीदारी बढ चढकर हुई। कार्यक्रम स्थल के बाहर दो एलईडी स्क्रीन लगायी गयी थी, जहां पर उपस्थित सैकड़ो नवमतदाताओं ने मुख्यमंत्री जी को सुना। कार्यक्रम का आभार प्रदर्शन मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष श्री अभिलाष पाण्डे ने किया।

इस मौके पर प्रदेश संगठन महामंत्री श्री सुहास भगत, वरिष्ठ मंत्री श्री उमाशंकर गुप्ता, श्री विश्वास सारंग, प्रदेश उपाध्यक्ष श्री विजेश लुनावत, श्री रामेश्वर शर्मा, महापौर श्री आलोक शर्मा, सांसद श्री आलोक संजर, प्रदेश मंत्री श्रीमती कृष्णा गौर, श्री भगवानदास सबनानी सहित पार्टी के पदाधिकारी, युवा मोर्चा के पदाधिकारी, कार्यकर्ता सहित बड़ी संख्या में युवा शक्ति विशेष रूप से शामिल रही।

Check Also

%e0%a4%95%e0%a4%be%e0%a4%82%e0%a4%97%e0%a5%8d%e0%a4%b0%e0%a5%87%e0%a4%b8-%e0%a4%95%e0%a4%be%e0%a4%b0%e0%a5%8d%e0%a4%af%e0%a4%95%e0%a4%b0%e0%a5%8d%e0%a4%a4%e0%a4%be-%e0%a4%ad%e0%a4%be%e0%a4%9c%e0%a4%aa

सारंगपुर और विदिशा विधानसभा के कांग्रेस कार्यकर्ता भाजपा में शामिल

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश प्रभारी डॉ. विनय सहस्त्रबुद्धे की मौजूदगी …