Home / BJP Press Release / महामना एक्सप्रेस से बुन्देलखण्ड अंचल की आकांक्षा पूर्ण हुई – अजयप्रताप सिंह
ajay-pratap-singh

महामना एक्सप्रेस से बुन्देलखण्ड अंचल की आकांक्षा पूर्ण हुई – अजयप्रताप सिंह

                भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री श्री अजयप्रताप सिंह ने कहा कि भोपाल से खजुराहो रेल लिंक से जुड़ जाना एक ऐतिहासिक उपलब्धि है। आजादी के 70 साल बाद बुन्देलखण्ड अंचल में रेल के माध्यम से विकास के नए आयाम खुले है। इससे अंचल बुन्देलखण्ड में विकास की रोशनी गांव-गांव तक पहंुचेगी। महामना एक्सप्रेस से राजधानी भोपाल से रेलमार्ग से टीकमगढ़छतरपुर और खजुराहो जुड़ गए है। बुन्देलखण्ड की जनता की चिरपोषित आकांक्षा पूर्ण हुई है। रेल मंत्री श्री सुरेश प्रभु ने आज भोपाल खजुराहो ट्रेन महामना एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर जब रवाना कियातब जनता के चेहरे खुशी से दमक उठे।

                उन्होंने कहा कि भोपाल खजुराहो रेलमार्ग के निर्माण और नई रेलसेवा प्रारंभ होने से राजधानी के प्रशासनिक और राजनैतिक क्षेत्र की पिछड़े अंचल बुन्देलखण्ड से दूरी ही कम नहीं बल्कि बुन्देलखण्ड अंचल को विकास की सौगात भी मिली। उन्होंने इस उपलब्धि के लिए मध्यप्रदेश सरकार और भारत सरकार के प्रति आभार माना है और कहा कि बुन्देलखण्ड के राजनैतिक नेतृत्व की सकारात्मक पहल और सफलता का श्रेय बुन्देलखण्ड की सांसद सुश्री उमा भारती को ही मिलेगा जिन्होंने बार-बार इस मामले पर पैनी नजर रखी और निर्माण कार्य में निरंतरता सुनिश्चित की।

                श्री अजयप्रताप सिंह ने कहा कि मध्यप्रदेश देश का हृदय स्थल हैलेकिन मध्यप्रदेश रेल के क्षेत्र में अनुपातिक रूप से पिछड़ा रहा है। एनडीए सरकार ने इस दिशा में वांछित पहल की है जिसके नतीजे सामने आने लगे है। 

Check Also

nandu-bhaiya

मोदी सरकार की सफल आर्थिक नीतियों का एक ओर प्रमाण मुडीज का सर्वे: चौहान

                  भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री नंदकुमारसिंह चौहान ने कहा …