Home / BJP Press Release / महिलाओं का सम्मान और अधिकार बढाने में भाजपा पक्षधर जनआशीर्वाद यात्रा में आधी आबादी का पूरी भागीदारी सुनिश्चित करें : राकेश सिंह
2-1

महिलाओं का सम्मान और अधिकार बढाने में भाजपा पक्षधर जनआशीर्वाद यात्रा में आधी आबादी का पूरी भागीदारी सुनिश्चित करें : राकेश सिंह

(महिला मोर्चा आईटी सेल की बैठक संपन्न)

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री राकेश सिंह ने कहा कि देश में महिलाओं की आबादी आधी है, जिसके अनुरूप पुरानी सरकारों ने अधिकार नहीं दिए, लेकिन मध्यप्रदेश ऐसा पहला राज्य है, जहां मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने बहनों और बेटियों को न सिर्फ बराबरी का दर्जा दिया बल्कि लोकतांत्रिक व्यवस्था चुनाव के मैदान में महिलाओं की भूमिका तय करते हुए उन्हें नगरीय निकाय में 50 प्रतिशत का आरक्षण भी दिया और इसके परिणाम भी सफल रहे। भारतीय जनता पार्टी महिलाओं के सम्मान और अधिकार बढ़ाने की हमेशा पक्षधर है। केन्द्र एवं मध्यप्रदेश सरकार ने महिलाओं के हित में बहुत कुछ काम किया है। उन कामों को घर घर तक पहुंचाने में महिला मोर्चा की बहनों की महत्वपूर्ण भूमिका है। यह बात श्री राकेश सिंह ने भाजपा प्रदेश कार्यालय पं. दीनदयाल परिसर में महिला मोर्चा आईटी सेल की बहनों को संबोधित करते हुए कही।

उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार ने लाडली लक्ष्मी योजना एवं बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का अभियान चलाकर सामाजिक क्रांति का सूत्रपात किया है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने उज्जवला योजना और आवास योजना के माध्यम से बहनों को सौगात दी है। उन्होंने कहा कि केन्द्र और प्रदेश में हमारी सरकार ने हर वर्ग के लिए बहुत कुछ किया है, लेकिन जितना काम हमने किया उस तुलना में हमें प्रचार प्रसार के माध्यम से उपलब्धियों को नीचे तक ले जाने की आवश्यकता है। महिलाओं की और अधिक भागीदारी और उनकी जिम्मेदारियां बढ़े इसके लिए उन्हें यह बताने की आवश्यकता है। उनके लिए जो काम हुए है वे भारतीय जनता पार्टी की सरकारें कर रही है। आधुनिक युग में सोशल मीडिया का बेहतर उपयोग कर हम अपनी उपलब्धियों को अधिक से अधिक प्रचारित करें। उज्जवला योजना और आवास योजना की हितग्राही बहनों से संवाद कर उन्हें सोशल मीडिया के जरिए और अधिक प्रचारित करें।

उन्होंने कहा कि 14 जुलाई को मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान उज्जैन नगरी से जनआशीर्वाद यात्रा की शुरूआत करेंगे। राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह इस अवसर पर मार्गदर्शन देंगे। जिसके बाद प्रदेश भर में यात्रा के माध्यम से मुख्यमंत्री जी जनता से संवाद करेंगे। जनआशीर्वाद यात्रा में आधी आबादी की पूरी भागीदारी हो, महिला मोर्चा यह सुनिश्चित करे। सोशल मीडिया के माध्यम से अभियान चलाकर कार्य योजना बनाए और उसे मतदान केन्द्रों तक टीम बनाकर पहुंचाने का काम करें। उन्होंने कहा कि 2018 और 2019 के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका बहनों की होगी। महिला मोर्चा आईटी सेल की प्रभारी श्रीमती निशा सक्सेना ने प्रदेश अध्यक्ष जी का पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत किया और आईटी सेल की कार्ययोजना से उन्हें अवगत कराया। पार्टी के आईटी विभाग के संयोजक श्री शिवराज डाबी ने भी बैठक को संबोधित किया।

इस अवसर पर महिला मोर्चा आईटी सेल की संभाग एवं जिला प्रभारी बहनें मौजूद थी।

Check Also

jay-even

जनआशीर्वाद यात्रा रथ की प्रदेश कार्यालय में होगी पूजा

भोपाल। मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान की उज्जैन से प्रारंभ होने वाली जनआशीर्वाद यात्रा के लिए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *