Home / BJP Press Release / मेरे भी बॉस कहकर सोनिया गांधी ने राहुल गाँधी की क्षमता को संदेहास्पद बनाया: डॉ. विजयवर्गीय
deepak-vijayvargiya_7e45e858-b512-11e6-93e2-9c0a12f13811

मेरे भी बॉस कहकर सोनिया गांधी ने राहुल गाँधी की क्षमता को संदेहास्पद बनाया: डॉ. विजयवर्गीय

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के मुख्य प्रदेश प्रवक्ता डॉ. दीपक विजयवर्गीय ने कहा कि श्री राहुल गांधी के सिर पर कांग्रेस अध्यक्ष का ताज रखने के बाद स्वाभाविक रूप से वे कांग्रेस के प्रथम पुरूष हो गए हैं। हर कांग्रेसी उनका आदेश शिरोधार्य करेगा ही ऐसी अपेक्षा की जाती है। फिर भी श्रीमती सोनिया गांधी ने कहकर कि वे मेरे भी बॉस हैं कहीं न कहीं ऐसा आभास दे दिया है कि शून्यता को भरा जाना शेष है। भले ही दबदबे के कारण विरोध मुखर न हो, लेकिन संशय बरकरार है। उन्हें अपनी कूबत साबित करना बाकी है।

उन्होंने कहा कि गुजरात, हिमाचल प्रदेश के चुनाव में श्री राहुल गांधी ने पार्टी का पूरी आक्रामकता के साथ नेतृत्व किया जिससे गुजरात में स्थिति में अंतर आया और कांग्रेस को कम शर्मनाक हार मिली। इसे कांग्रेस सम्मानजनक हार कहकर भी संतोष कर सकती है, लेकिन चुनाव विश्लेषक ही बता चुके हैं कि गुजरात में इस सम्मानजनक हार में भी गुजरात के तीन युवा नेताओं के कारण जिन्होंने चुनाव को जातिवादी फर्मोट में फिट करने की सभी फितरते आजमा ली। तीनों के कंधे पर बैठकर कांग्रेस ने चुनाव लड़ा। कांग्रेस ने देश के एक राष्ट्रीय दल का गौरव छोड़कर तीन नये नवेले राजनेताओं पर निर्भरता कबूल कर ली। हिमाचल में कांग्रेस की पराजय के पीछे भी श्री राहुल गांधी की राजनैतिक दुर्बलता रही कि उन्होंने जानबूझकर भ्रष्टाचार के दोषी वीरभद्र सिंह के ही हाथ में पतवार सौंप दी।

डॉ. विजयवर्गीय ने कहा कि श्री राहुल राजनीति में ऐसे-ऐसे जुमले गढ़ते हैं कि जनता में हास्य का पात्र बनते भी शर्म नहीं महसूस करते, लेकिन राजनैतिक परिपक्वता बताने का जहा मौका आता है उन्हें लोग ढूंढते रह जाते हैं और वे अज्ञातवास पर चले जाते हैं। कांग्रेस अध्यक्ष की अपरिपक्वता का इससे बड़ा सबूत क्या होगा कि बजट 2018-19 जब सदन में पेश कर दिया गया और जनसंचार माध्यमों ने उनसे टिप्पणी चाही तो श्री राहुल गांधी ने जुबान नहीं खोली, क्योंकि स्क्र्रिप्ट राइटर साथ नहीं था। राहुल गांधी भले अध्यक्ष घोषित हो चुके हों लेकिन उन्हें अभी भी अपनी काबलियत का सबूत देना शेष है।

Check Also

manhor

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी और पुतिन की अनौपचारिक चर्चा से भारत और रूस के रिश्तें मजबूत होंगे: उंटवाल

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री व सांसद श्री मनोहर उंटवाल ने कहा कि …