Home / BJP Press Release / विकास में नहीं, अपने नेताओं की सेवा में दिलचस्पी रखती है कांग्रेसः अमित शाह
thumbnail-1

विकास में नहीं, अपने नेताओं की सेवा में दिलचस्पी रखती है कांग्रेसः अमित शाह

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने पूछा विकास करने वाली भाजपा सरकार चाहिए या बंटाढार सरकार

बैतूल/खातेगांव। कांग्रेस पार्टी प्राइवेट लिमिटेड कंपनी बन गई है। ये पार्टी मध्यप्रदेश का विकास नहीं कर सकती, क्योंकि ये अपने नेताओं की भक्ति करने का काम करती है। जिस तरह मोदी सरकार ने गरीबों को 5 लाख तक की चिकित्सा सहायता उपलब्ध कराई है, कांग्रेस ऐसा कोई काम नहीं कर सकती, क्योंकि उसकी दिलचस्पी अपने नेताओं के लिए काम करने में है। यह बात सोमवार को भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह ने बैतूल एवं देवास जिले के खातेगांव में सभा को संबोधित करते हुए कही। खातेगांव में सभा के दौरान प्रदेश अध्यक्ष श्री राकेश सिंह, जिला अध्यक्ष श्री नंदकिशोर पाटीदार, महामंत्री श्री नंदकुमार चौधरी, प्रत्याशी श्री आशीष शर्मा, श्री पहाड़सिंह आदि उपस्थित थे।

कांग्रेस ने लोकतंत्र को खत्म करने की परंपरा डाली

सभा को संबोधित करते हुए श्री शाह ने कहा कि हमारे देश में लोकतंत्र है। लोकतंत्र में सभी पार्टियां लोकतांत्रिक तरीके से अपना भविष्य और अपना नेता तय करती हैं। लेकिन कांग्रेस ने इस लोकतंत्र को खत्म करने की परंपरा डाली है। श्री शाह ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस के एक प्रत्याशी ने अपने लोगों को भारतमाता की जय बोलने से रोक दिया। प्रत्याशी ने कहा कि सोनिया गांधी की जय बोलो। उन्होंने कहा कि इस सोच पर शर्म आनी चाहिए कांग्रेस को। श्री शाह ने कांगेस से पूछा कि आपकी प्राथमिकता क्या है ? आपके दिल में क्या है ? अगर भारतमाता की जय बोलने पर आपके रोंगटे खड़े नहीं होते, तो इस धरती पर रहने का अधिकार नहीं। श्री शाह ने कहा कि हम भाजपा के कार्यकर्ता हैं। अगर हमारा शरीर मृत भी पड़ा होगा, तो भारतमाता की जयकार सुनकर वह भी कुछ समय के लिए जीवित हो उठेगा। श्री शाह ने कहा कि एक तरफ भाजपा है, जिसके कार्यकर्ता भारतमाता के लिए जान देने के लिए तैयार हैं। दूसरी तरफ कांग्रेस है, जो लोगों को भारतमाता के जयकारे लगाने से रोकती है। इन्हीं दोनों पार्टियों में से आपको चुनाव करना है।

विकास करने वाली सरकार चाहिए ये बंटाढार

श्री शाह ने कहा कि मैं आप लोगों से पूछता हूं कि आपको विकास करने वाली भारतीय जनता पार्टी की सरकार चाहिए या श्रीमान बंटाढार के जैसी सरकार चाहिए? उन्होंने कहा कि कांग्रेसी हमें चैलेंज देते हैं कि हमने प्रदेश में क्या विकास किया है। उन्होंने कहा कि ये बंटाढार, दिग्गीराजा की कांग्रेस सरकार प्रदेश को अंधेरे में छोड़कर गई थी। उन्होंने लोगों से पूछा की बंटाढार सरकार के समय में कितने घंटे बिजली मिलती थी ? उन्होंने कहा कि उस समय अगर किसी को खाना खाने में देर हो जाती थी, तो अंधेरे में यह पता ही नहीं चलता था कि हाथ किस चीज पर पड़ रहा है। परीक्षाओं की तैयारी कर रहे बच्चे पढ़ाई नहीं कर पाते थे। किसी गरीब बाप के बीमार हो जाने पर उसका बेटा हाथ से हवा करता रहता था, पंखे नहीं चलते थे। शिवराज जी की सरकार ने गांव-गांव तक 24 घंटे बिजली देने का काम किया है।

इटालियन चश्मा लगाकर किसानों की बात न करें राहुल बाबा

श्री शाह ने कहा कि राहुल बाबा आजकल किसानों की बात करते हैं। मैं पूछना चाहता हूं, राहुल बाबा कभी आपने दो बैल जोड़े हैं। खरीफ में क्या बोते हैं और रबी में क्या बोते हैं, यह आपको मालूम है क्या? फसलों को कब पानी देते हैं, यह मालूम है क्या? श्री शाह ने कहा कि इटालियन चश्मा लगाकर भारत के किसानों की बात नहीं करते राहुल बाबा। उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस की सरकार थी, किसानों को 18 प्रतिशत ब्याज पर कर्ज मिलता था। शिवराज जी की सरकार ने इसे 0 प्रतिशत किया। कांग्रेस सरकार किसानों को 1300 करोड़ का कर्ज देती थी, भाजपा की सरकार ने इसे बढ़ाकर 13000 करोड़ कर दिया है। बंटाढार सरकार के जमाने में किसानों से अनाज नहीं खरीदा जाता था। लेकिन शिवराज जी की सरकार ने किसानों से समर्थन मूल्य पर अनाज की खरीदी शुरू की।

कांग्रेस झूठे वादों पर उतारू

श्री शाह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी झूठे वादों पर उतारू है। वह झूठ का एटीएम है। जिस तरह एटीएम में कार्ड डालने पर नोट बाहर आते हैं, उसी तरह कांग्रेस को जब भी कोई समस्या बताओगे, एक झूठा वादा बाहर आ जाएगा। उन्होंने कहा कि भाजपा विकास का एटीएम है। इसमें कोई भी समस्या डालो, उसका समाधान बाहर आ जाएगा। श्री शाह ने प्रदेश की भाजपा सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों के आंकड़े देते हुए कहा कि अब इन दोनों पार्टियों के बीच आपको तय करना है कि किसे चुना जाए। एक तरफ सोनिया गांधी की जय बोलने वाली कांग्रेस है, तो दूसरी तरफ भारतमाता की जय बोलने वाली भारतीय जनता पार्टी है।

जवानों की शहादत का बदला लिया

श्री शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने भारत को सुरक्षित करने का काम किया है। मनमोहन सरकार के समय पाकिस्तान से आतंकवादी भारत में घुस आते थे। ये धमाके करते थे, जवानों पर हमला करते थे और वापस भाग जाते थे। मोदी सरकार बनने के बाद आतंकियों ने उड़ी में 12 जवानों को जिंदा जला दिया। हमले के 10 दिन बाद मोदी जी ने आदेश दिया और हमारी सेना के रणबांकुरों ने सर्जिकल स्ट्राइक करते हुए पाकिस्तान में घुसकर जवानों की शहादत का बदला लिया। इससे पहले दुनिया में दो देश अमेरिका और इजराइल ही सर्जिकल स्ट्राइक करके अपने जवानों की मौतों का बदला लेते थे। प्रधानमंत्री ने इस सूची में तीसरा नाम भारत का भी जोड़ दिया। श्री शाह ने कहा कि मोदी जी ने दुनिया में भारत को सम्मान बढ़ाने का काम किया है।

भाजपा ही कर सकती है देश को घुसपैठियों से मुक्त

श्री शाह ने कहा 1970 से देश में घुसपैठिये आना शुरू हो गए, लेकिन कांग्रेस ने इन्हें नहीं रोका। ये गोलियां चलाते हैं, लोगों के रोजगार छीनते हैं। भाजपा की सरकार ने असम में एनआरसी बनाया। 40 लाख घुसपैठियों की पहचान हुई। जैसे ही यह सूची जारी हुई, संसद में राहुल गांधी एंड कंपनी ने हायतौबा मचा दी। क्यों भाई, उनकी इतनी फिक्र क्यों, क्या मौसी के लड़के लगते हैं? श्री शाह ने कहा कि कांग्रेस को घुसपैठियों के मानव अधिकारों की तो चिंता है, क्योंकि वे उनके वोट बैंक हैं। लेकिन ये घुसपैठिए जब देश में बम धमाके करते हैं और उनमें जिन लोगों की जान जाती है, उनके अधिकारों की फिक्र नहीं है। श्री शाह ने कहा कि अगर घुसपैठियों से मुक्त भारत बनाना है, तो सिर्फ भाजपा ही बना सकती है, नरेंद्र मोदी जी बना सकते हैं। उन्होंने कहा कि आप 2018 में मध्यप्रदेश में और 2019 में देश में हमारी सरकार बना दीजिए, हम पूरे देश से एक-एक घुसपैठिये को चुन-चुनकर बाहर निकालेंगे।

पिछड़े जिलों में शामिल था बैतूल, भाजपा सरकार ने किया विकास

बैतूल में सभा को संबोधित करते हुए श्री शाह ने कहा कि वे भाजपा के लिए आशीर्वाद मांगने ताप्ती के किनारे आए हैं। उन्होंने कहा कि 2006 के पहले बैतूल पिछड़े जिलों की लिस्ट में शामिल था। भाजपा की सरकार बनने के बाद हमने तेंदूपत्ता संग्राहकों को समर्थन मूल्य दिया, पाथाखेडा में दो नई खदानें शुरू करने जा रहे है। पिछले पांच वर्षो में जिले में सिंचाई का रकबा बढ़ाने हेतू बड़े-बड़े डेम स्वीकृत किए। उन्होंने कहा कि जिले में पारसडोह ,घोघरी, गढ़ा,निरगुड़ वर्धा जैसे बड़े डेमो की स्वीकृति दी गई। उन्होंने कहा कि आमला में कोच रिपेयरिंग फैक्ट्री शुरू करने के प्रयास किए जा रहे हैं। बैतूल की सभा में पार्टी की राष्ट्रीय मंत्री सांसद ज्योति धुर्वे, भाजपा जिलाध्यक्ष वसंत बाबा माकोड़े, भाजपा प्रत्याशी हेमंत खंडेलवाल, महेन्द्रसिंह चौहान, गीता उइके, डा.योगेश पंडाग्रे, राजा पंवार, जिला पंचायत अध्यक्ष सूरजलाल जावलकर, केन्द्रीय प्रतिनिधि ठाकुर, हुकूमसिंह भाटी, लक्ष्मण यादव, सुभाष आहूजा, राजा ठाकुर, शिवप्रसाद राठौर, अलकेश आर्य, जितेन्द्र वर्मा, कन्हैयालाल ढोलेकर आदि मौजूद थे।

प्रदेश के भविष्य के लिए भाजपा को जितायें : श्री राकेश सिंह

सभा को संबोधित करते हुए पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री राकेश सिंह ने कहा कि 28 तारीख को लोकतंत्र के महायज्ञ में हर मतदाता को आहुति डालना है। श्री सिंह ने कहा कि दिग्विजय सरकार के समय में प्रदेश की क्या स्थिति थी, यह बात प्रदेश की जनता भूली नहीं है। भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने प्रदेश को तेजी से आगे बढ़ाया है। श्री सिंह ने कहा कि प्रदेश के भविष्य के लिए भारतीय जनता पार्टी को अपना आशीर्वाद दें।

Check Also

%e0%a4%95%e0%a4%be%e0%a4%82%e0%a4%97%e0%a5%8d%e0%a4%b0%e0%a5%87%e0%a4%b8-%e0%a4%95%e0%a4%be%e0%a4%b0%e0%a5%8d%e0%a4%af%e0%a4%95%e0%a4%b0%e0%a5%8d%e0%a4%a4%e0%a4%be-%e0%a4%ad%e0%a4%be%e0%a4%9c%e0%a4%aa

सारंगपुर और विदिशा विधानसभा के कांग्रेस कार्यकर्ता भाजपा में शामिल

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश प्रभारी डॉ. विनय सहस्त्रबुद्धे की मौजूदगी …