Home / BJP Press Release / विदेशी निवेश से रोजगार के द्वार खुलेंगेः चौहान
nandu-bhaiya

विदेशी निवेश से रोजगार के द्वार खुलेंगेः चौहान

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री नंदकुमारसिंह चौहान ने विदेशी निवेश के नियमों को शिथिल बनाकर मंदी के कारण सुस्त अर्थव्यवस्था का सशक्तिकरण किया हैजिससे समावेशी विकास की प्रक्रिया में तीव्रता आने के साथ रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। उत्पाद निर्माताओं मंे स्पर्धा बढ़ने से उत्पाद सस्ते होंगे। नई प्रौद्योगिकी का देश में विस्तार होगा। नोटबंदीजीएसटी की ही तरह विदेशी निवेश भी भारत की प्रगति में मील का पत्थर सिद्ध होगा। एक अनुमान के अनुसार आने वाले पांच वर्षों में देश के खुदरा बाजार में पांच गुना तक वृद्धि होगी। भारतीय कंपनियाॅ वित्तीय पोषण की दृष्टि से जो संकुलन महसूस कर रही थीउनके लिए वित्तीय पोषण के द्वार खुल जायेंगे।

भारतीय अर्थव्यवस्था जिन आर्थिक सुधारों की जरूरत रही है वे अक्सर देर से हुए हैं। एक प्रमुख सुधार विदेशी प्रत्यक्ष निवेश भी उन्हीं में माना जाता है। जिस इन्वेस्टमेंट को लेकर सोचा जाता था कि मोदी सरकार उस दिशा में सक्रियता से काम करेगी लेकिन मोदी सरकार ने रूग्ण इकाईयांे के जीर्णोधार का गंतव्य व्यक्त किया है।

श्री चौहान ने रिटेल एफडीआई के फैसले का स्वागत करते हुए मोदी सरकार को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि एकल ब्रांड खुदरा करोबार में बिना सरकारी मंजूरी के शत प्रतिशत प्रत्यक्ष विदेशी निवेश से घरेलु और विदेशी कंपनियों के बीच गुणवत्ता और कीमतों को लेकर एक स्पर्धा पैदा होगी। इससे गुणवत्तापूर्ण उत्पाद उपभोक्ता को आसानी से किफायत में प्राप्त होंगे। कारोबारी दुनिया के देशों में भारत भी अग्रिम पंक्ति का हकदार बनेगा। कारोबार में आसानी से ही ग्लोबल रेकिंग का आधार बनता हैभारत की रेकिंग मुश्किल से 130 वे स्थान से 100 वे स्थान पर आई है। लेकिन इन आर्थिक सुधारों से भारत की साख बढ़ेगी और दुनिया के प्रथम पचास देशांे में भारत अपना गौरवपूर्ण स्थान हासिल करने में सफल होगा।

Check Also

nandu-bhaiya

100 वां उपग्रह अंतरिक्ष में स्थापित कर इसरो ने कीर्तिमान स्थापित किया: चौहान

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री नंदकुमारसिंह चौहान ने भारतीय अंतरिक्ष …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *