Home / BJP Press Release / विश्व में भरोसेमंद सरकार के गौरव से हर भारतीय सम्मानित हुआ – नंदकुमार सिंह चौहान
nandu-bhaiya

विश्व में भरोसेमंद सरकार के गौरव से हर भारतीय सम्मानित हुआ – नंदकुमार सिंह चौहान

              भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री नंदकुमार सिंह चौहान ने कहा कि नीति और नीयत ही इन्सान के उत्थान का कारण बनती है। आजादी के बाद सात दशकों तक देश ने इतने प्रधानमंत्री दिये। पं. नेहरू ने अंतर्राष्ट्रीय कद बढ़ाने के लिये देश में तरक्की का हौसला पैदा कियालेकिन इसके ऐवज में उन्होंने राष्ट्र को मिलने वाला अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर वर्चस्व भी दांव पर लगा दिया। बाद में लालबहादुर शास्त्री ने अल्पकाल में राष्ट्र का गौरव बढ़ाया। 2014 में जब श्री नरेंद्र मोदी के क्रांतिकारी नेतृत्व में सत्ता परिवर्तन हुआ और उन्होंने सत्ता सूत्र संभाला महंगाईभ्रष्टाचार और असुरक्षा की भावना से आम आदमी त्रस्त था। लेकिन नरेंद्र मोदी ने देश में सकारात्मक पहल की। महंगाई पर लगाम लगाई। तीन वर्षों में केंद्र सरकार पर भ्रष्टाचार का दाग नहीं लगा। जन-धन योजना से लेकर मेक इन इंडियास्किल इंडियाजैसे अनगिनत मिशन आरंभ कर आम आदमी को अपने पैरो पर खड़ा होने का हौसला और संसाधन दिये। कालेधन पर अंकुश लगाया। जीएसटी लाकर आजादी के बाद देश में सबसे बड़ी आर्थिक क्रांति कर महंगाई को निम्न स्तर पर पहुंचाकर जीडीपी में दो प्रतिशत वृद्धि का रास्ता प्रशस्त किया।

                उन्होंने कहा कि देश की अखंडता सुनिश्चित करने के लिए उन्हांेने सर्जिकल स्ट्राईक करके दुनिया को बता दिया कि भारत अब साफ्ट स्टेट नहीं रहा। चीन के विस्तारवाद का करारा जवाब दिया लेकिन परस्पर तनाव दूर करने के लिये राजनयिक कौशल से संवाद का रास्ता कायम रखाक्यांेकि श्री नरेंद्र मोदी का उद्देश्य पड़ौसियों से मैत्री का विस्तारसबका साथ-सबका विकास है। ऐसे में विश्व के देशों में यदि भारत की तुलनात्मक दृष्टि से उत्कृष्ट और प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की सरकार सर्वोत्कृष्टविश्वसनीय साबित हुई है तो यह देश की एक अरब तैतीस करोड़ जनता के लिए गौरव का अवसर है। श्री नरेंद्र मोदी ने हर नागरिक का सिर गर्व से ऊंचा किया है। प्रधानमंत्री बधाई के पात्र हैं।

                श्री नंदकुमार सिंह चौहान ने कहा कि आर्गेनाइजेशन फार इकानामिक क्वापरेशन एंड डेव्हलपमेंट ने सभी देशों का सर्वेक्षण करने के बाद माना है कि श्री नरेंद्र मोदी की सरकार जनप्रियसर्वाधिक लोकप्रिय सरकार है। जनता ने सोलहवीं लोकसभा के चुनाव में श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भरोसा जताया था और तीन दशक बाद प्रचंड बहुमत दिया था उनकी आस्था तीन वर्ष बाद जस का तस हैन तो लोकप्रियता का क्षरण हुआ है और न जनता के सरकार पर भरोसे में कमी आई है। सभी मोर्चों पर श्री नरेंद्र मोदी ने जनता के साथ सरोकार प्रमाणित कर प्रामाणिक सरकार होने का सबूत दिया है। देश की जनता ने लोकसभा चुनाव के बाद हाल के पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में मोदी के नेतृत्व में भाजपा के सिर पर जीत का सेहरा बांध दिया है। श्री नरेंद्र मोदी ने जनता से सीधा संवाद किया हैइससे जनता को नीति निर्धारण में भागीदारी की अनुभूति हुई है।

Check Also

snavvar-patel

मदरसों के विकास के लिए सालाना राशि दोगुनी करने पर मुख्यमंत्री का आभार : डॉ. पटेल

                भोपाल। भारतीय जनता पार्टी अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सनवर पटेल ने मदरसों के …