Home / BJP Press Release / शिवराज जी ने बीमारू प्रदेश को सशक्त राज्य बनाया: राकेश सिंह
damoh-34

शिवराज जी ने बीमारू प्रदेश को सशक्त राज्य बनाया: राकेश सिंह

अबकी बार 200 पार संकल्प के पीछे पार्टी कार्यकर्ताओ की ताकत

सत्ता के लोभ और लालच में कठपुतली बनी कांग्रेस

दमोह। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष, सांसद श्री राकेश सिंह ने कहा कि भाजपा की ताकत उसके कार्यकर्ता है। 2004 और 2008 के विधानसभा चुनाव में कार्यकर्ताओ की मेहनत ने पार्टी को विजयश्री का वरण कराया। 2013 में कार्यकर्ताओ ने जीत का दायरा बढाया और सर्वाधिक सीटों पर हमारी विजय हुई है। मध्यप्रदेश में ऐसी 200 से अधिक विधानसभा सीटें है, जहां पर भाजपा कभी न कभी चुनाव जीती है, पार्टी नेतृत्व ने अबकी बार 200 पार का संकल्प लिया है, तो इसके पीछे सक्षम कार्यकर्ताओं की ताकत और जनता का विश्वास है, जिसके दम हम 200 से अधिक विधानसभा जीत कर मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान के नेतृत्व में चौथी बार भाजपा सरकार बनायेगे। यह बात श्री राकेश सिंह ने दमोह प्रवास के दौरान भाजपा कार्यालय पर जिले के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कही। प्रदेश अध्यक्ष ने कार्यक्रम से पूर्व मंच पर पार्टी के संस्थापक पं.दीनदयाल उपाध्याय एवं श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर दीप प्रज्जलित कर कार्यक्रम की शुरूआत की। प्रदेश शासन के वित्त मंत्री श्री जयंत मलैया, बुंदेलखंड विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष डॉ रामकृष्ण कुसमरिया एवं सांसद श्री प्रहलाद पटेल ने भी कार्यकर्ताओ को संबोधित किया।

श्री राकेश सिंह ने कहा कि जनसंघ से लेकर आज तक भाजपा की इस गौरवशाली यात्रा में श्रद्धेय कुशाभाऊ ठाकरे, आदरणीय राजमाता जी, स्व. प्यारेलाल जी खंडेलवाल, स्व. सुन्दरलाल पटवा जी जैसे हमारे संगठन पूर्वजो ने अपना पूरा जीवन खपा दिया। आज अगर हम 11 करोड़ कार्यकर्ता वाले देश के सबसे बड़े दल से रूप में जाने जाते है तो इसके पीछे इन्ही तपस्वियों और पार्टी के एक एक कार्यकर्त्ता का योगदान है। हम विचारों और सिधांतो को मानने वाले है, हमे गर्व होता है की हम भाजपा के कार्यकर्त्ता है। मध्यप्रदेश के संगठन और कार्यकर्ताओं की देशभर में एक अलग पहचान है। पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व अन्य प्रान्तों को मध्यप्रदेश के संगठन से प्रेरणा लेने की बात कहता है, जो की हमारे लिए गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि पार्टी में दायित्व एक प्रक्रिया है। हमारे यहाँ दायित्व बदलते रहते हैं, मुझ जैसे एक सामान्य कार्यकर्ता को जो दायित्व दिया गया है, में भी उसी को निभा रहा हूं। हमारे यहा दायित्व भले ही बदले पर कार्यकर्ता होने का भाव कभी नही बदलता है। जिस तरह हमें भाजपा कार्यकर्ता होने पर गर्व होता हैं। पार्टी का शीर्ष नेतृत्व भी इसी प्रकार गर्व के साथ कहते हैं कि वह भाजपा कार्यकर्ता हैं। भाजपा एकमात्र ऐसा दल है जो कार्यकर्ता आधारित है।

उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता संगठन की प्राणवायु है, और इन्ही परिश्रमी कार्यकर्ताओं के पसीने से हमारी सरकार बनती है। भाजपा का संगठन और सरकार कार्यकर्ताओं की है। हमारी सरकारे पं.दीनदयाल जी के एकात्म मानवदर्शन से निकले अन्त्योदय पर काम कर रही है। यह अन्त्योदय ही है जो हमारी सरकारों को इस बात के लिए प्रेरित करता है कि वह गरीब जिसे न्याय नही मिला उसे सरकारों के माध्यम से न्याय मिले। गाँव, गरीब और किसान का उदय ही अन्त्योदय है। दीनदयाल जी के अंत्योदय के इस मंत्र को केंद्र में मोदी सरकार और प्रदेश में शिवराज सरकार बखूबी निभा रही है। जिस मध्यप्रदेश को कांग्रेस ने बीमारू राज्य बना दिया था उस बीमारू प्रदेश को शिवराज जी ने देश का सशक्त राज्य बनाया है। श्री राकेश सिंह ने कहा कि आजादी के बाद कांग्रेस लगातार सत्ता में रही लेकिन कांग्रेस ने भेदभाव और गरीब आदिवासीयों और अनुसूचित भाईयो को बरगलाने का काम किया। कांग्रेस सबसे अधिक सत्ता में रहकर जो विकास नहीं कर पाई वह काम मोदी जी ने पिछले 4 वर्षों में करके दिखाए हैं। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने विश्व के भीतर देश का मान और सम्मान बढाया है। भारत के बढते सम्मान से कुछ विदेशी ताकतों को डर है और वे नहीं चाहती की श्री नरेंद्र मोदी पुनः प्रधानमंत्री बने। कांग्रेस सत्ता के लोभ और लालच में इन विरोधी ताकतों के हाथ कठपुतली बनी हुई है। हमारी सरकारें पुनः केंद्र और प्रदेश में न बने इसके लिए कांग्रेस इन विरोधी ताकतों से मिलकर भ्रम फैलाने का काम कर रही है, उससे हमे लोगों को सावधान करना होगा।

श्री सिंह ने कहा कि 19 राज्यों में भले ही हमारी सरकारे हो लेकिन हमें ओर आगे जाना है। यह हमारा सर्वोच्च नही है, जैसा की राष्ट्रीय अध्यक्ष जी कहते है कि 50 वर्षो तक पंचायत से प्रधानमंत्री तक भाजपा हो और जब केरल और पश्चिम बंगाल जैसे राज्यों में हमारी सरकार होगी तब हमारा सर्वोच्च होगा। इस सर्वोच्च के लिए हमे केंद्र में पुनः श्री नरेन्द्र मोदी जी को प्रधानमंत्री और शिवराजसिंह चौहान जी के नेतृत्व में चैथी बार सरकार बनाना जरूरी है।

उन्होंने कहा कि इस बार दमोह जिले की सभी विधानसभा और लोकसभा में कमल खिलाने के लिए कार्यकर्ता कमर कसकर तैयार हो जाये। निश्चित ही जीत हमारी होगी. प्रदेश अध्यक्ष ने सभी कार्यकर्ताओं से दोनों हाथ उठवाकर अबकी बार 200 पार का संकल्प दिलाया।

प्रदेश शासन के मंत्री श्री जयंत मलैया ने कहा कि जितने काम भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने साढ़े 14 वर्षों में किए हैं इतने काम किसी भी सरकार ने नहीं किया। पिछले 1 वर्षों में 35 हजार करोड़ से अधिक की राशि विभिन्न योजनाओं के माध्यम और प्रोत्साहन के रूप में भाजपा सरकार ने किसानों के खातों में डाली। हमने हर वर्ग की चिंता की है। जबकि कांग्रेस ने सिर्फ भ्रम फैलाने का काम किया। कांग्रेस श्वेत पत्र जारी करने की बात करती है लेकिन कभी भी उसने एक मजबूत विपक्ष के तौर पर काम नहीं किया। कांग्रेस सिर्फ सत्ता के लिए आतुर है, लेकिन कांग्रेस के मंसूबे कभी पूरे होने वाले नही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को करारा जवाब देने के लिए जनता भाजपा के साथ है। कार्यकर्ता 200 पार के संकल्प को पूरा करेंगे।

सांसद प्रहलाद पटेल ने कहा कि 2018 और 2019 का चुनाव आज का साथ निभाना होगा अंतर्राष्ट्रीय ताकतों की लड़ाई है संघ के विचार के खिलाफ जो राष्ट्र विरोधी ताकतें हैं वह नहीं चाहती कि नरेंद्र मोदी पुनः प्रधानमंत्री बने भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जी का स्पष्ट मत है कि पंचायत से लेकर प्रधानमंत्री तक 50 साल भाजपा होगी हमारा राष्ट्र परम भक्त पहुंचेगा। इन राष्ट्र विरोधी ताकतों को करारा जवाब मिले इसके लिए यह आवश्यक है कि प्रदेश और देश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार पुनः बने। हमारे पास सरकार की उपलब्धियां है जनता का विश्वास है कार्यकर्ता उपलब्धियों को लेकर जनता से संवाद करें। और पूरी ताकत के साथ हमारे संकल्प अबकी बार 200 पार को पूरा करने के लिए जुट जाएं उन्होंने कहा की मध्यप्रदेश में चैथी बार और श्री नरेंद्र मोदी पुनः प्रधानमंत्री बनेंगे।

बुंदेलखंड विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष पूर्व मंत्री श्री रामकृष्ण कुसमरिया जी ने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी ने अंत्योदय का जो मंत्र दिया है उसे हमारी सरकार जनता की सेवा कर साकार कर रही है मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने व्यक्ति के जीवन के हर पहलू को योजनाओं के माध्यम से संवारने का काम किया है हमारे पास सरकार की किए गए काम है और कार्यकर्ताओं का जोश है जिसके दम पर हम अबकी बार 200 पार का संकल्प पूरा करेंगे l

Check Also

jay-even

जनआशीर्वाद यात्रा रथ की प्रदेश कार्यालय में होगी पूजा

भोपाल। मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान की उज्जैन से प्रारंभ होने वाली जनआशीर्वाद यात्रा के लिए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *