Home / BJP Press Release / संकीर्ण राजनीति राहुल गांधी की गरिमा के प्रतिकूल : शर्मा
VD Sharma

संकीर्ण राजनीति राहुल गांधी की गरिमा के प्रतिकूल : शर्मा

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री श्री विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटलबिहारी वाजपेयी विश्व की उन हस्तियों में है जिनके दीदार हर कोई देश और विदेश के लोग करना चाहते है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के शपथ ग्रहण में भारत आए नवाज शरीफ ने भी उनसे मिलने की इच्छा व्यक्त की थी। लेकिन अब जब एम्स में वाजपेयी जी पहुंचे। उन्हें देखने पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष श्री राहुल गांधी ने राजनैतिक स्कोर का जरिया बनाकर सामाजिक सरोकार को ही उपहास का विषय बना दिया। हाल चाल पूछने के साथ राजनीति करके श्री राहुल गांधी ने राजनैतिक मूल्यों की मर्यादा ही खंडित कर दी है।

उन्होंने कहा कि श्री राहुल गांधी का असल निशाना भारतीय जनता पार्टी के नेता और प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी को जनता की निगाहों में कमतर दिखाना था, इसलिए वरिष्ठ नेता श्री लालकृष्ण आडवाणी का संदर्भहीन, निराधार दृष्टांत दिया, लेकिन श्री राहुल गांधी को कांग्रेस के इतिहास की जानकारी होती तो शायद वे यह भूल करके सामाजिक सरोकार और राजनैतिक मूल्य खंडित नहीं करते।

श्री शर्मा ने कहा कि श्री राहुल गांधी वास्तविकता का सामना करने के बजाय आईना फोड़ रहे है। जिस कांग्रेस ने अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष केसरी को कार्यालय से अपमानित कर बाहर निकाला, पूर्व प्रधानमंत्री श्री पी.व्ही. नरसिम्हाराव के बाद वह ऐसे लोगों को उपदेश दे रहे है, जो आदर्शो के प्रति समर्पित है। राजनैतिक मूल्य पर उपदेश देकर स्वयं हास्य का पात्र बन रहे है। श्री राहुल गांधी ने जिस तरह अटलजी की बीमारी पर तुच्छ राजनीति की है वह निदंनीय है। मानवीय संवेदना को कभी न तो राजनैतिक मुद्दा बनाया जाता है और न अपने विरोधियों पर हमला करने के लिए हथियार बनाया जाता है, लेकिन ऐसा करके श्री राहुल गांधी ने भारतीय मानव मूल्यों का निरादर किया है।

Check Also

thumbnail-1

समृद्ध मध्यप्रदेश के लिए डॉ. सहस्त्रबुद्धे ने मांगे सुझाव

भोपाल। मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने पंचायतों के माध्यम से हर वर्ग के सुझावों को …