Home / BJP Press Release / संसद के पावस सत्र में सार्थक बहस होगी – नंदकुमारसिंह चौहान
nandu-bhaiya

संसद के पावस सत्र में सार्थक बहस होगी – नंदकुमारसिंह चौहान

जनआकांक्षा पूरा करने में सभी दल रचनात्मक सहयोग देंगे-

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री नंदकुमारसिंह चौहान ने कहा कि संसद के पावस सत्र के पूर्व लोकसभा अध्यक्ष श्रीमती सुमित्रा महाजन ने सभी राजनैतिक दलों से सकारात्मक बहस का आग्रह किया है। मानसूत्र सत्र प्रस्तावित 16 विधेयकों पर गंभीर चर्चा का मंच साबित होगा। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने सत्रारंभ के पहले ही राजनैतिक दलों को सीमा पर पाकिस्तान द्वारा सीमा के उल्लंघन और डोकलाम क्षेत्र में चीन के अडियल रवैये पर विस्तार से चर्चा की है और विपक्ष की राय का स्वागत किया है। उन्होंने सत्र में सहयोग का भरोसा दिलाया है। सर्वदलीय बैठक में श्री नरेन्द्र मोदी ने सभी को भरोसे में लेने का प्रयास किया है।

                उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्रीगृह मंत्रीविदेश मंत्री और रक्षा मंत्री ने जम्मू कश्मीर में पाक प्रायोजित आतंकी कार्यवाहीसीमा पर चीन द्वारा उत्पन्न किए जा रहे अवरोधगौरक्षा के नाम पर उपद्रवी तत्वों द्वारा हिसांत्मक कार्यवाही किसानों की समस्याओंमहिला आरक्षण की पहल आंतरिक सुरक्षादेश में बाढ़ से उत्पन्न हालात जैसे अहम मुद्दों पर विस्तार से चर्चा कर विपक्ष की राय हासिल की है।

                श्री नंदकुमारसिंह चौहान ने कहा कि श्री नरेन्द्र मोदी ने स्पष्ट शब्दों में कहा है कि गौरक्षा की आड़ में उपद्रव और हिंसा कतई बर्दाश्त नहीं की जायेगी। उन्होंने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था और सुरक्षा राज्यों का विषय है। गौरक्षा की आड़ में होने वाली हिंसा के विरोध में राज्य सरकारों से कड़ी कार्यवाही करने को कहा जा चुका है। श्री मोदी ने कहा कि गाय आस्था का विषय है। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और विनोवा भावे गौरक्षा के लिए प्रतिबद्ध थेलेकिन इसका मतलब हिंसा का सहारा लेना नहीं है। प्रधानमंत्री ने एनडीए सरकार की प्रतिबद्धताएं गिनाते हुए कहा कि भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टालरेंस एनडीए सरकार की प्राथमिकता है और ‘‘सबका साथ सबका विकास’’ केन्द्र सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता हर हाल में बनी रहेगी। राज्यों को टीम इंडिया की मान्यता दी गयी है। कहीं किसी के साथ दलीय आधार पर भेदभाव बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। संसद बहसरचनात्मक तर्कवितर्कअहसमति में सहमति का मंच है। रचनात्मक बहस से सत्र उत्पादक और सार्थक होगा।

Check Also

download

प्रदेश भर में ज्योतिरादित्य सिंधिया का पुतला दहन

            भोपाल। भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस नेता श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *