Home / BJP Press Release / सत्ता को आतुर विभाजनकारी ताकतों को करारा जवाब दें : राकेश सिंह
22

सत्ता को आतुर विभाजनकारी ताकतों को करारा जवाब दें : राकेश सिंह

(अजजा मोर्चा की प्रदेश कार्यसमिति एवं जनप्रतिनिधियों की बैठक)

जनजाति बंधु के बिना देश के निर्माण की कल्पना संभव नहीं

जनजाति बाहुल्य हर बूथ पर मोर्चा जीत सुनिश्चित करे: भगत

भोपाल। कांग्रेस देश में विभाजन करने की कोशिश हमेशा करती रही। कांग्रेस का यह प्रयास आज भी लगातार जारी है। समाज को बांटने वाली उन वैश्विक ताकतों के साथ सत्ता में आने को आतुर कांग्रेस आदिवासी भाईयों के बीच खाई बढ़ाने की कोशिश कर रही है। देश के भीतर यह विभाजन नही चाहिए। विभाजन की कीमत पर हमें सत्ता नहीं चाहिए बल्कि सत्ता पाने के लिए जो विभाजन करने का प्रयास कर रहे है उन ताकतों को रोकने का प्रयास हमें करना है। यह बात श्री राकेश सिंह ने आज प्रदेश कार्यालय में अजजा मोर्चा की प्रदेश कार्यसमिति एवं जनप्रतिनिधियों की बैठक को संबोधित करते हुए कही।

श्री राकेश सिंह ने कहा कि समाज को बांटने वाली उन ताकतों को हमें करारा जवाब देते हुए यह बताने की आवश्यकता है कि आजादी के बाद 70 साल कांग्रेस सत्ता में रही। जनजाति बंधुओं को वोट बैंक माना लेकिन जनजाति बंधुओं के लिए जनजातीय कल्याण मंत्रालय देश में किसी ने बनाया तो वह श्रद्धेय अटलजी की सरकार थी। भारतीय जनता पार्टी के पास सक्षम आदिवासी नेतृत्व के साथ सबसे अधिक आदिवासी जनप्रतिनिधि है। जो यह दर्शाता है कि यह वर्ग भाजपा के साथ है। भाजपा की सरकार समाज के उन वर्गो की हमेशा चिंता करती है जिनको आजादी के बाद से न्याय सुविधा सुनिश्चित नहीं हुई। मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान के नेतृत्व में जो योजनाएं बनी है वह अदभुत और अद्वितीय है। उन्होंने कहा कि जनजाति बंधु हमारा सम्मान और स्वाभिमान है। आजादी के बाद तमाम विकृतियां आयी परंतु सबसे अछूता कोई है तो वह हमारा आदिवासी बंधु है। जनजाति बंधु पर इन विकृतियों का कोई असर नहीं है। जनजाति बंधु हमारी संस्कृति का वह हिस्सा है, जिसके बगैर देश के निर्माण की कल्पना भी नहीं की जा सकती। आदिवासियों की संस्कृति को सहेजने का काम भारतीय जनता पार्टी की सरकारों ने किया है। जबकि कांग्रेस ने हमेशा इन्हें बरगलाने और भ्र्रमित करने की कोशिश की।

उन्होंने कहा कि रानी दुर्गावती का स्मरण करते ही हमारे सामने आदिवासियों के शौर्य और पराक्रम की छवि बनती है। ऐसी अनेक विरांगनाएं है जिनको आजादी के बाद जो न्याय मिलना चाहिए था वह नहीं मिला। इतिहास के पन्नों पर उन्हें जो स्थान मिलना चाहिए था उसे रोकने काम कांग्रेस ने किया। ऐसी विभूतियों का सम्मान बढे और उनके शौर्य से आने वाली पीढ़ी प्रेरणा ले, इसके लिए यह आवश्यक है कि 2018 में शिवराज जी एवं 2019 में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनें ताकि देश एकजुट होकर, एकसूत्र होकर विकास के मार्ग पर आगे बढ सके। उन्होंने कहा कि प्रदेश के विभिन्न जिलों में वे प्रवास कर कार्यकर्ताओं से संवाद कर रहे है। प्रदेश भर के कार्यकर्ताओं में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाने को लेकर उत्साह और जोश है। कार्यकर्ताओं के उत्साह, सरकार की उपलब्धि और जनता के विश्वास से निश्चित जीत हमारी होगी।

प्रदेश संगठन महामंत्री श्री सुहास भगत ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने जनजाति वर्ग के लिए बहुत कुछ किया है। अपार उपलब्धियां और योजनाओं को लेकर हमें इस वर्ग के बीच जाने की आवश्यकता है। पुरानी सरकारों ने जनजाति बंधुओं को सिर्फ वोट बैंक माना। आदिवासी बंधु हमारी संस्कृति का हिस्सा है। उन्होंने कहा कि जनजाति वर्ग के सबसे अधिक विधायक सांसद और जनप्रतिनिधि भारतीय जनता पार्टी के है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार और केन्द्र सरकार द्वारा किए गए काम और योजनाओं के हितग्राही जनजाति बाहुल्य हर बूथ पर मौजूद है। हमें उन हितग्राहियों से संवाद कर बूथ को जीतना है।

उन्होंने कहा कि कुछ ऐसे दल जो हमारे राजनैतिक विरोधी ही नहीं हमारे विचार के भी विरोधी है। झूठ के आभार पर खड़े विरोधी दल आदिवासी बंधुओं को बरगलाने का काम करते है। हम सबको साथ में लेकर साथ चलने में विश्वास करते है। यह चुनाव विरोधियों को अस्तित्व की लड़ाई है। क्योंकि उन्हें लगता है कि श्री नरेन्द्र मोदी पुनः प्रधानमंत्री बने तो उनके मसूबे कामयाब नहीं हो पायेंगे इसलिए यह चुनाव दलों का न होकर विचारधारा का चुनाव है। 2018 और 2019 के लोकसभा चुनाव महत्वपूर्ण है। जनजाति बाहुल्य 47 सीटें जीतना हमारा लक्ष्य है जिसे जनजाति मोर्चा हासिल करेगा।

मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष श्री गजेन्द्र पटेल ने प्रदेश अध्यक्ष एवं संगठन महामंत्री का स्वागत करते हुए उन्हें बताया कि जनजाति बाहुल्य जिलों में टोली बनायी जा रही है जो मतदान केन्द्र तक पहुँचकर कार्यकर्ताओं से संवाद करेगी। हमारा लक्ष्य आदिवासी क्षेत्र का बूथ कांग्रेस मुक्त हो। इस अवसर पर सांसद श्री फग्गनसिंह कुस्लते, प्रदेश उपाध्यक्ष श्रीमती रंजना बघेल, श्री रामलाल रौतेल, प्रदेश शासन के मंत्री श्री ओमप्रकाश धुर्वे, प्रदेश महामंत्री श्री विष्णुदत्त शर्मा, प्रदेश मंत्री व सांसद श्रीमती संपतिया उइके, प्रदेश प्रवक्ता व विधायक श्री नागरसिंह चौहान मंचासीन थे।

Check Also

%e0%a4%95%e0%a4%be%e0%a4%82%e0%a4%97%e0%a5%8d%e0%a4%b0%e0%a5%87%e0%a4%b8-%e0%a4%95%e0%a4%be%e0%a4%b0%e0%a5%8d%e0%a4%af%e0%a4%95%e0%a4%b0%e0%a5%8d%e0%a4%a4%e0%a4%be-%e0%a4%ad%e0%a4%be%e0%a4%9c%e0%a4%aa

सारंगपुर और विदिशा विधानसभा के कांग्रेस कार्यकर्ता भाजपा में शामिल

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश प्रभारी डॉ. विनय सहस्त्रबुद्धे की मौजूदगी …