Home / BJP Press Release / सब हमारे और हम सबके हैं, इसी सोच से काम करें कार्यकर्ता : रामलाल जी
thumbnail

सब हमारे और हम सबके हैं, इसी सोच से काम करें कार्यकर्ता : रामलाल जी

सूरज की किरणों की तरह समाज में फैल जाएं महिला मोर्चा कार्यकर्ता : राकेश सिंह

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी सबका साथ, सबका विकास पर विश्वास करती है। सबको न्याय मिले और किसी के साथ अन्याय न हो, यही पार्टी की प्रतिबद्धता है। पार्टी की सोच है सब हमारे हैं और हम सबके हैं। कार्यकर्ता इसी सोच के साथ काम करें और जनता के बीच जाएं। यह बात गुरुवार को पार्टी के राष्ट्रीय संगठन मंत्री रामलाल जी ने भारतीय जनता पार्टी प्रदेश कार्यालय, पं. दीनदयाल परिसर में आयोजित महिला मोर्चा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में कही। बैठक का शुभारंभ कन्या पूजन एवं पं. दीनदयाल उपाध्याय, डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी, कुशाभाऊ ठाकरे, राजमाता सिंधिया के चित्रों पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जवलित कर किया।

कार्यसमिति की बैठक को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय संगठन महामंत्री श्री रामलाल जी ने कहा कि प्रदेश सरकार किसी के साथ कोई भेदभाव नहीं कर रही है। मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा है कि किसी भी वर्ग, जाति के बच्चे 75 प्रतिशत अंक लाएंगे, उनकी फीस सरकार भरेगी। प्रदेश सरकार सभी वर्गो को साथ लेकर चल रही है। यह बात मोर्चा की बहनें जनता को समझाएं। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश को समृद्ध बनाने का काम भाजपा ही कर सकती है, कांग्रेस तो केवल भ्रष्टाचार कर सकती है। उन्होंने उपस्थित मोर्चा पदाधिकारियों का आह्वान किया कि वे परिश्रम की पराकाष्ठा करें और पार्टी को शिखर पर पहुंचायें। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश का चुनाव किसी भी दृष्टि से हमारे लिए कठिन नहीं है।

पार्टी हमारी मां है

श्री रामलाल जी ने कहा कि पार्टी हम सबकी मां है और उससे बड़ा कोई भी नहीं है। उन्होंने एक प्रसंग सुनाते हुए कहा कि मोदी जी जब लगातार जीते थे, तो जीतने के बाद भावुक हो गए थे। उस समय स्व. कुशाभाउ ठाकरे जी ने उस जीत का श्रेय मोदी जी को दिया था। लेकिन मोदी जी ने कहा था कि पुत्र कितना भी बड़ा काम कर ले, लेकिन मां के महत्व को नकारा नहीं जा सकता। उन्होंने कहा था कि पार्टी मेरी मां है। मैं इस जीत का सारा श्रेय पार्टी को देता हूं।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री राकेश सिंह ने कहा कि महिला मोर्चा भारतीय जनता पार्टी के सभी मोर्चों से ज्यादा शक्तिशाली है। इसका कारण यह है कि ईश्वर ने समझाने-बुझाने की सबसे ज्यादा ताकत माताओं-बहनों को ही दी हैं। यह शक्ति अगर समाज में फैल जाए, तो देश और प्रदेश में हमारी जीत को कोई नहीं रोक सकता। इसलिए महिला मोर्चा की बहनें इस बैठक से जाकर समाज में सूरज की किरणों की तरह फैल जाएं और समाज को अपने वैचारिक उजाले से भर दें।

श्री राकेश सिंह ने कहा कि महिला मोर्चा प्रदेश कार्यसमिति की यह बैठक काफी महत्वपूर्ण समय पर हो रही है। उन्होंने कहा कि जिस तरह किसान पूरे मौसम मेहनत करता है, जिसके बाद फसल पकने का समय आता है, वही स्थिति राज्य के सामने है। हमारी सरकार ने जनहित के कामों में कोई कसर बाकी नहीं रखी, संगठन ने भी भरपूर मेहनत की है। अब इस परिश्रम का परिणाम प्राप्त करने का समय आ गया है। उन्होंने कहा कि चुनाव हमारे सामने और हमें अपने पक्ष में परिणाम चाहिए। श्री सिंह ने कहा कि हमें परिणाम इसलिए नहीं चाहिए कि कुछ लोग सत्ता का सुख भोग सकें, बल्कि इसलिए चाहिए ताकि केंद्र और प्रदेश की हमारी सरकार ने जनहित के जो काम शुरू किए हैं, उनकी निरंतरता बनी रहे।

महिला मोर्चा ला सकता है सकारात्मक परिवर्तन

बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष श्री राकेश सिंह ने कहा कि यह वर्ष राजमाता विजयाराजे सिंधिया का जन्मशताब्दी वर्ष है। उन्होंने कहा कि एक राजमाता से लोकमाता तक उनके जीवन का सफर हम सभी ने देखा है। उन्होंने जेल जाना पसंद किया, लेकिन झुकना नहीं। श्री सिंह ने कहा कि वैसी ही शक्ति मोर्चा की सभी बहनों में है। उन्होंने कहा कि इतिहास गवाह है, हर सकारात्मक काम के पीछे महिलाएं ही रही हैं और केंद्र तथा प्रदेश में हमारी सरकारें बनाने के काम में भी महिला मोर्चा की बहनों की महत्वपूर्ण भूमिका होगी।

महिलाओं का मतदान प्रतिशत बढ़ाएं: विनोद गोटिया

प्रदेश उपाध्यक्ष श्री विनोद गोटिया ने कहा कि कमल शक्ति अभियान के तहत महिलाओं का मतदान प्रतिशत बढ़ाकर पार्टी को विजयश्री दिलाएं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने महिलाओं के लिए जो योजनाएं बनायी हैं और उनका जो लाभ आम जन तक पहुंचा है, मध्यप्रदेश के इतिहास में इससे पहले कभी नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि आप 50-50 बहनों से मिलने का लक्ष्य बनाकर निकलें। मोर्चा की बहनों की कड़ी मेहनत से ढाई प्रतिशत वोट बढ़ाकर ‘अबकी बार 200 पार’ का लक्ष्य प्राप्त करना होगा।

चुनाव को युद्ध की तरह लेकर पार्टी को जिताएं: कृष्णा गौर

पार्टी की प्रदेश मंत्री श्रीमती कृष्णा गौर ने कहा कि समाज में महिला मोर्चा की जवाबदेही और भूमिका ज्यादा होती है, इसलिए हमें चुनाव को युद्ध की तरह लेकर भारतीय जनता पार्टी को विजयश्री दिलाना है। उन्होंने कहा कि महिला मोर्चा चुनाव में बड़ी भूमिका निभायेगा। केन्द्र एवं प्रदेश सरकार की योजनाओं को महिला मोर्चा की बहनें घर-घर तक पहुंचायें।

अंतिम व्यक्ति तक पहुंचें मोर्चे की बहनें: लता एलकर

महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती लता ऐलकर ने कहा कि बहनें पूरी ताकत के साथ अंतिम पंक्ति के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचकर केन्द्र और प्रदेश सरकार की लोककल्याणकारी योजनाओं की बात करें। मोर्चा की बहनें पूरे आत्मविश्वास से लोगों के बीच जाकर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने महिला सुरक्षा को लेकर जो कार्य किए हैं, वे जनता को बताएं। बीते कुछ वर्षों में भाजपा सरकार के कारण शिक्षा, स्वास्थ्य, सामाजिक भागीदारी में महिलाएं आगे आयी हैं। भाजपा सरकारों का काम धरातल पर दिख रहा है। उन्होंने कहा कि कमल शक्ति कार्यक्रम में 50-50 बहनों को जोड़ने का लक्ष्य दिया गया है और कमल शक्ति के विस्तार को और आगे बढ़ाना है। इसके माध्यम से हम नयी बहनों तक पहुंच सकते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अनर्गल प्रचार करने में लगी है, इसे महिला मोर्चा की कार्यकर्ता मुंहतोड़ जवाब दें।

इस अवसर पर वरिष्ठ नेत्री श्रीमती सुधा मलैया, सांसद श्रीमती रीति पाठक, श्रीमती माया नारोलिया, श्रीमती आशा सेंगर, श्रीमती सीमा सिंह सहित महिला मोर्चा की पदाधिकारी एवं कार्यसमिति सदस्य उपस्थित थी। मंच संचालन महामंत्री श्रीमती प्रज्ञा त्रिपाठी ने किया।

Check Also

thumbnail-1

समृद्ध मध्यप्रदेश के लिए डॉ. सहस्त्रबुद्धे ने मांगे सुझाव

भोपाल। मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने पंचायतों के माध्यम से हर वर्ग के सुझावों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *