Home / BJP Press Release / सहकारिता आंदोलन की बागडोर नेताओं के हाथ में हो, यह व्यवस्था जल्द लागू होगी- सारंग
jvd_6292

सहकारिता आंदोलन की बागडोर नेताओं के हाथ में हो, यह व्यवस्था जल्द लागू होगी- सारंग

                मध्यप्रदेश शासन के सहकारिता राज्यमंत्री श्री विश्वास सारंग ने कहा कि सहकारिता ऐसा आंदोलन है जिसके बिना विकास संभव नहीं है। भाजपा सरकार ने सहकारिता के माध्यम से प्रदेश में विकास की नई इबारत लिखी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने राजनैतिक रसूख बनाने के लिए सहकारिता का उपयोग किया जबकि भारतीय जनता पार्टी ने सहकारिता को सेवा का माध्यम माना। उन्होंने कहा कि हम सबको मिलकर सहकारिता आंदोलन के माध्यम से जनता की सेवा करना है। अंत्योदय को कोई जमीन पर उतार सकता है तो वह सहकारिता है।

                उन्होंने बताया कि सहकारिता विभाग पं. दीनदयाल उपाध्याय जन्मशताब्दी वर्ष में सहकारिता और अंत्योदय से संबंधित साहित्य प्रदेश की सभी सोसायटियों में पहुंचाने का काम करेगा ताकि जन जन तक पं. दीनदयाल उपाध्याय का विचार पहुंचे। उन्होंने बताया कि अभी तक सोसायटी का प्रशासक केवल सहकारिता के अधिकारी रहते थे। इस व्यवस्था को एक्ट के माध्यम से बदलकर सहकारिता आंदोलन की बागडोर नेताओं के हाथ मंे सौंपने का काम विभाग कर रहा है।

                प्रकोष्ठ के नवमनोनीत संयोजक श्री नेमीचन्द जैन ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चैहान ने सहकारिता के क्षेत्र में जिस आंदोलन को जाग्रत किया है उसे गांव गांव तक पहुंचाने का काम करेगा। मध्यप्रदेश सरकार और केन्द्र सरकार की योजनाओं का प्रचार प्रसार कर गरीबों को लाभ पहुंचाने का काम प्रकोष्ठ हाथ में लेगा। उन्होंने प्रदेश नेतृत्व को विश्वास दिलाते हुए कहा कि संगठन ने जो विश्वास व्यक्त किया है उस पर खरा उतरेंगे।

                कार्यक्रम में वरिष्ठ नेता श्री बाबूलाल जैन, प्रदेश प्रवक्ता सुश्री राजो मालवीय, श्री जीवन मैथिल, श्री बद्रीलाल, श्री संतोष मीणा, श्री रतन यादव, श्री दिनेश शर्मा, श्री मारूतिराव खवसे, श्री राजेन्द्र सुराना, श्री नरेन्द्रसिंह बैस, श्री उमानारायण पटेल सहित विभिन्न जिलों के सहकारिता नेता एवं कार्यकर्ता मौजूद थे। पूर्व में अतिथियों ने पं. दीनदयाल उपाध्याय, श्री कुशाभाऊ ठाकरे एवं राजमाता सिंधिया की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।

Check Also

bhawantar-yojnae

मुख्यमंत्री भावांतर भुगतान योजना अन्नदाता बंधुओं के लिए सुरक्षा कवच: रावत

                भोपाल। भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष श्री रणवीर सिंह रावत ने प्रदेश …