Home / BJP Press Release / साथ खड़े होने का संकल्प, राष्ट्रीय सुरक्षा के मामले में सियासत नहीं होगी- विष्णुदत्त शर्मा
vishnu-dutt-sharma

साथ खड़े होने का संकल्प, राष्ट्रीय सुरक्षा के मामले में सियासत नहीं होगी- विष्णुदत्त शर्मा

                भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री श्री विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि दिल्ली में सर्वदलीय बैठक में राजनैतिक दलों ने राष्ट्रीय सुरक्षा के मामले में कोई राजनीति नहीं करने और चट्टान की तरह सरकार के साथ खड़े होने का संकल्प व्यक्त करते हुए राष्ट्रीय प्रतिबद्धता और राजनैतिक प्रतिबद्धता व्यक्त करके देश की गौरवपूर्ण परंपरा को अक्षुण्ण रखा है। श्री नरेन्द्र मोदी सरकार की राष्ट्रीय सुरक्षा के हित में डोकलाम सेक्टर में अपनायी गयी रणनीति की बैठक ने पुष्टि की और कहा कि विदेशी विस्तारवाद की हर कोशिश का माकूल जवाब दिया जायेगा। चीन के जबरिया अतिक्रमण करने के षडयंत्र को विफल कर दिया गया है। भारत ने डोकलाम क्षेत्र में टेंट लगाकर रूकने की कार्यवाही करके जैसे को तैसा जवाब देकर विपक्ष की भी सहमति हासिल कर ली है।

                उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के स्टेट एक्टरों और नान स्टेट एक्टरों की दगाबाजी पूर्ण हिमाकत और आतंकी कोशिशों को नाकाम करने की कैफियत भी सर्वदलीय बैठक में दी गयी। श्री शर्मा ने कहा कि चीन ने भारत पाकिस्तान के बीच मध्यस्थता का जो प्रस्ताव रखा है उसे भारत ने सिरे से खारिज करते हुए कहा कि दोहरे मापदंड बर्दाश्त नहीं करेंगे। यदि चीन सदभावना दिखाने का इच्छुक है तो उसे अपने सहयोगी मुल्क पाकिस्तान को भारत के विरूद्ध आतंकी घटनाएं रोकने को सहमत करना चाहिए।

                श्री शर्मा ने कहा कि पाकिस्तान और भारत के बीच अनुबंध है कि कोई भी समस्या हो तो शांतिपूर्ण ढंग से समाधान निकाला जायेगा और एक दूसरे के लिए यह शर्त बंधनकारी होगी। साथ ही तीसरे पक्ष की इसमें कोई भूमिका नहीं होगी। इस परिस्थिति में पाकिस्तान भारत के द्विपक्षीय मामले में तीसरे पक्ष की भूमिका का सवाल ही नहीं उठता। इसी हालत में चीन की सरकार और मीडिया भारत को धमकी दे रहा है लेकिन भारत अपनी जमीन पर और भूटान की सुरक्षा संधि के पालन में अडिग रहेगा। चीन को करारा जवाब देकर भारत ने बता दिया है कि यह 2017 है 1962 नहीं।

Check Also

download

प्रदेश भर में ज्योतिरादित्य सिंधिया का पुतला दहन

            भोपाल। भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस नेता श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *