Home / BJP Press Release / सुशासन भाजपा के राजनैतिक विस्तार का माध्यम सिद्ध हुआ- विनोद गोटिया
Vinod Gondtiya

सुशासन भाजपा के राजनैतिक विस्तार का माध्यम सिद्ध हुआ- विनोद गोटिया

                भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष श्री विनोद गोटिया ने कहा कि केंद्र में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में देश और प्रदेश में सुखद परिवर्तन एक क्रांति के रूप में दस्तक दे रहा है। नोटबंदी के कारण भ्रष्टाचार पर लगाम लगी है। घूंसखोरी में कमी आई है। लोक सेवा गारन्टी योजना के अमली रूप ग्रहण करने के बाद आम आदमी के दैनंदिन जीवन से जुड़ा समस्याएं हल होने से जनता को सकून मिल रहा है।

                श्री गोटिया ने कहा कि पिछले तीन वर्षों में गांव, गरीब, किसान मजदूरों को सामाजिक सुरक्षा कवच मिलने से खुशहाली आई है। खरीफ और रबी के रिकार्ड उत्पादन ने महंगाई के तेवर मुलायम कर दिये हैं। प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना ने किसानों को आर्थिक कवच दिया है। देश के किसानों की आबादी के 40 प्रतिशत किसान इस वर्ष के अंत तक प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के अंचल में आ चुके हैं। जबकि इसके पहले आजादी के बाद से फसल बीमा कराने वालों का प्रतिशत 23 प्रतिशत से आगे नहीं बढ़ा था।

                श्री गोटिया ने कहा कि भाजपा सरकार की जनोन्मुखी योजनाओं का ही सुफल है कि सामाजिक कुरीतियों पर स्वमेव रोक लग रही है। हिन्दु कन्याओं के हाथ पीले और मुसलमान कन्याओं का निकाह एक ही मंडप के नीच पंडित और मौलवी, मांगलिक वातावरण में संपन्न कर रहे हैं। समाज दान दहेज से तोबा कर रहा है। इस बदलाव के पीछे श्री नरेंद्र मेादी और श्री शिवराज सिंह चैहान की प्रेरणा शक्ति काम कर रही है। महिलाओं को निकायों में 50 प्रतिशत आरक्षण के बाद सरकारी नौकरियों में आरक्षण मिलने से महिला सशक्तिकरण हुआ है। पिछड़े, अनुसूचित जनजाति के साथ सामान्य वर्ग के गरीब छात्रों के लिए उच्च शिक्षा के दरवाजे सरकार ने खोल दिए हैं।

                उन्होंने कहा कि भाजपा ने सबको न्याय सबको समान अवसर सुनिश्चित किया है। साथ ही श्री नरेंद्र मोदी ने यह घोषणा करके कि देश की संपदा पर सबसे पहला अधिकार समाज के अंतिम व्यक्ति का है जनता का मनमोह लिया है। उनका यह कथन कि सरकार गरीबों के लिये होती है ने भारतीय राजनीति की धारा ही बदल दी है। मध्यप्रदेश में चल रही नर्मदा सेवा यात्रा ने दोहरा लक्ष्य पूरा किया है। एक ओर तो नदी जलाशयों के संरक्षण की आवश्यकता के प्रति आम आदमी को जगा दिया है वहीं प्रकृति में संतुलन के प्रति जनता को संवेदनशील बना दिया है।

Check Also

jvd_1550

संतों और राष्ट्रीय अध्यक्ष के आगमन पर इंद्रदेव भी अमृत वृष्टि कर रहे: शिवराज सिंह चौहान

भाजपा राष्ट्रवाद और संस्कृति के उन्नयन के लिए कृत संकल्प : अमित शाह                 भोपाल। मुख्यमंत्री श्री शिवराज …