Home / BJP Press Release / हमारे अनुशासन की चर्चा विरोधी खेमे में भी, यह गौरव की बात: राकेश सिंह
thumbnail

हमारे अनुशासन की चर्चा विरोधी खेमे में भी, यह गौरव की बात: राकेश सिंह

उज्जैन नगर एवं ग्रामीण जिले की बैठक में कार्यकर्ताओं से बोले प्रदेश अध्यक्ष

उज्जैन। त्याग, समर्पण और अनुशासन भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं की विशेषता रहे हैं, लेकिन अब हमारे इस अनुशासन की चर्चा हमारे विरोधी भी करने लगे हैं। यह पार्टी के कार्यकर्ताओं के लिए गौरव की बात है। यह बात बुधवार को प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री राकेश सिंह ने उज्जैन में नगर और ग्रामीण जिले की जिला स्तरीय वृहद बैठक एवं विधानसभा बैठक में कही। उन्होंने कहा कि समाज के हर वर्ग को साथ लेकर आगे बढ़ने का जो रास्ता देश और प्रदेश की भाजपा सरकारों ने दिखाया है, उस पर कदम बढ़ाने के लिए देश का हर व्यक्ति भाजपा कार्यकर्ताओं को आशा भरी नजरों से देख रहा है।

बड़ी संख्या में उपस्थित पार्टी कार्यकर्ताओं को उनकी ताकत का अहसास कराते हुए प्रदेश अध्यक्ष श्री राकेश सिंह ने कार्यकर्ताओं से कहा कि भारतीय जनता पार्टी देश मे एक मात्र ऐसा राजनैतिक दल है, जिसे कार्यकताओं की पार्टी कहा जाता है। दूसरे राजनीतिक दल हमसे सीखने की कोशिश करते हैं। प्रमुख विपक्षी दल के नेता भी यह कहते हैं कि कांग्रेस को भाजपा और आरएसएस से अनुशासन सीखना चाहिए। यह इस बात का प्रमाण है कि राजनैतिक रूप से कोई हमारा कितना भी विरोध करे, लेकिन भीतर से वह स्वयं भी इस बात को मानता और जानता है कि कोई भी दल अनुशासन के मामले में भाजपा कार्यकर्ताओं का मुकाबला नहीं कर सकता। हमारी यह विशेषता जहां एक ओर हमारी पूंजी है, ताकत है, वहीं दूसरी तरफ यह जनता की उन अपेक्षाओं को बढ़ा देती है, जो जनता हमारी पार्टी और कार्यकर्ताओं से रखती है।

हमारे यहां सत्कार उनके यहां पिटाई

प्रदेश अध्यक्ष श्री राकेश सिंह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी में हम मिलजुल कर पार्टी के कामों को गति देते हैं। दूसरी तरफ कांग्रेस भाजपा की तरह काम करने और तेज गति से काम करने की कोशिश कर रही है, लेकिन वह सफल नहीं हो पाती। भारतीय जनता पार्टी का कोई पदाधिकारी जब कार्यकर्ताओं से मिलता है, तो कार्यकर्ता उसका आत्मीयता से स्वागत करते हैं और गले लगाते हैं। लेकिन कांग्रेस में जब कोई पदाधिकारी कार्य विस्तार के लिए दौरा करता है, तो उसके साथ धक्का-मुक्की, दुर्व्यहार और मारपीट की खबरें अखबारों में छपती हैं। कार्यकर्ताओं को उनकी शक्ति का अहसास कराते हुए प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि केरल और बंगाल जैसे राज्यों में जब पार्टी कार्यकर्ताओं की बर्बर हत्याएं की जाती हैं, तो वहां पहुंचने वाले अन्य कार्यकर्ता अपने साथियों की लाशों के पास खड़े होकर भी वंदे मातरम् का जयघोष करते हैं। उन्होंने कहा कि यह खूबी सिर्फ भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं में ही है और यही कारण है कि देश में 56 साल राज करने वाले आज भाजपा से अनुशासन सीखने की बात कर रहे हैं।

उज्जैन के कार्यकर्ताओं के पुण्य से सफल हो रही जन आशीर्वाद यात्रा

श्री राकेश सिंह ने जन आशीर्वाद यात्रा को प्रदेश भर मे मिल रहे अपार जनसमर्थन की चर्चा करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चैहान की जन आशीर्वाद यात्रा बाबा महाकाल का आशीर्वाद लेकर उज्जैन की धरती से प्रारंभ हुई थी। यह उज्जैन जिले के कार्यकर्ताओं की पुण्याई और परिश्रम ही था कि यात्रा का अपना समर्थन देने उज्जैन में अपार जनता एकत्रित हुई। उसी का परिणाम है कि आज प्रदेश भर में मुख्यमंत्री की जनआशीर्वाद यात्रा को विशाल जनसमर्थन मिल रहा है। प्रदेश अध्यक्ष श्री सिंह ने कहा कि हमारे यहां दायित्व परिवर्तन एक प्रक्रिया है। पं दीनदयाल उपाध्याय जी, डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी जी से लेकर आज श्री अमित शाह जी तक चेहरे बदल गए हैं। बोलने का तरीका भी बदला होगा। लेकिन अगर कुछ नहीं, बदला तो वह है आत्मा की शुद्धता और लक्ष्य की ओर आगे बढ़ने का प्रयास। हम सब कार्यकर्ता इस प्रक्रिया का हिस्सा हैं। हमारे यहां दायित्वों में भिन्नता भले ही हो पर साधारण कार्यकर्ता से लेकर राष्टीय नेतृत्व तक कार्यकर्ता होने का वह भाव समान है। जो समय समय पर हमें देखने को भी मिलता है। श्री सिंह ने कार्यकर्ताओं को उज्जैन जिले की सभी विधानसभा सीटों पर जीत का संकल्प दिलाते हुए कहा कि ‘अबकी बार, दो सौ पार’ कोई नारा नहीं है, बल्कि यह भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं का संकल्प है।

जनता को समझाएं सरकार में होने के मायने

श्री सिंह ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस ने सत्ता में रहते हुए गरीबों का शोषण किया, उनका मजाक उड़ाया। जबकि भारतीय जनता पार्टी की सरकारों ने अन्त्योदय के जरिये अमीर-गरीब की खायी को पाटने का काम किया। उन्होंने कहा कि 2003 से पहले अगर कोई मां अपने हृदयरोगी शिशु को लेकर हमारे पास आती, तो हम अपनी विवशता ही बता सकते थे। लेकिन आज हमारा बूथ स्तर का कार्यकर्ता भी बीमार शिशु के सरकारी स्तर पर उपचार के लिए पहल कर सकता है। उन्होंने कहा कि सरकार हमारे लिए केवल सत्ता का सुख भोगने का साधन न होकर सेवा का माध्यम है। यही कारण है कि हमारे प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी पूरे विश्वास के साथ कहते हैं कि 2022 तक देश में एक भी गरीब आदमी नहीं होगा, जिसके सिर पर छत नहीं होगी। देश ही नहीं दुनिया की सबसे बड़ी स्वास्थ्य योजना आयुष्मान भारत के जरिये मोदी सरकार ने हर व्यक्ति के स्वास्थ्य की चिंता की है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने गांव, गरीब और किसान सहित हर वर्ग के लिए बहुत कुछ किया है। संबल योजना से व्यक्ति के जन्म से लेकर उसके जीवन के अंतिम पड़ाव तक कि चिंता भाजपा की संवेदनशील प्रदेश सरकार कर रही है। श्री सिंह ने कार्यकर्ताओं से कहा कि हमारे लिए सरकार में होने के मायने क्या हैं, यह कार्यकर्ता जानते हैं, लेकिन उन्हें यह बात देश और प्रदेश की जनता को समझाना होगी।

लक्ष्य अधूरा, हमारा सर्वश्रेष्ठ अभी बाकी

श्री सिंह ने कहा कि 1980 में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी ने जब यह भविष्यवाणी की थी कि ‘अंधकार हटेगा, सूरज ऊगेगा, कमल खिलेगा’, तो यह कोरा दिवा स्वप्न नहीं था। उन्होंने कहा कि यह पार्टी के कार्यकर्ताओं की क्षमता और उनकी ताकत के आंकलन पर आधारित पूर्वानुमान था, जिसे कार्यकर्ताओं ने सच कर दिखाया। पार्टी कार्यकर्ताओं के पुरुषार्थ से ही आज भारतीय जनता पार्टी देश ही नहीं, बल्कि दुनिया का सबसे बड़ा राजनीतिक दल है। उन्होंने कहा कि देश की जनता भारतीय जनता पार्टी की ओर आशा भरी निगाहों से देख रही है और भाजपा का शीर्ष नेतृत्व मध्यप्रदेश के कार्यकर्ताओं को देख रहा है। इसका कारण यह है कि संगठनात्मक क्षमता में प्रदेश के कार्यकर्ताओं की अलग पहचान है। इसलिए हमारी जिम्मेदारी बड़ी है । पार्टी के निर्माण में हमारी महत्वपूर्ण भूमिका है। श्री सिंह ने कहा कि भले ही 18 राज्यों में हमारी सरकारें बन गई हैं, केंद्र में हमारी सरकार है, लेकिन यह समाज के अंतिम व्यक्ति के कल्याण के लक्ष्य का एक पड़ाव भर है। लक्ष्य हासिल करना अभी बाकी है। उन्होंने कहा कि हमारे कार्यकर्ताओं ने अपने प्रयासों से काफी कुछ हासिल किया है, लेकिन हमारा सर्वश्रेष्ठ अभी बाकी है। श्रेष्ठ तब होगा, जब पश्चिम बंगाल और केरल जैसे राज्य जहां हमारे कार्यकर्ताओं की हत्याएं होती हैं, वहाँ पर भी हमारी सरकार होगी तब हम सर्वोच्च होंगे।

जनता के समर्थन को मतदान केंद्र तक ले जाना है

श्री सिंह ने कहा कि 2018 के विधानसभा और 2019 के लोकसभा चुनाव हमारे सामने हैं। यह चुनाव हमारे लिए महत्वपूर्ण हैं। दुनिया की अनेक ताकतें यह नहीं चाहती कि मोदीजी फिर प्रधानमंत्री बनें। षडयंत्रकारी ऐसी ताकतें पुरजोर कोशिश करेंगी कि माहौल खराब हो। विपक्षी दल भ्रम फैलाने की कोशिश करेंगे और षडयंत्र रचेंगे। भारतीय जनता पार्टी समाज के सभी वर्गों को साथ लेकर चलने का प्रयास कर रही है। इसे मूल उद्देश्य तक पहुँचाने की जिम्मेदारी हम कार्यकर्ताओं की है। हमारे विपक्षी दल कितना भी अनर्गल दुष्प्रचार करें, लेकिन हमारी सरकार और उनके कामों को लेकर जनता में स्वीकार्यता है। जनता हमारे साथ है, जनता के इस समर्थन को हमें मतदान केंद्र तक ले जाना है। श्री राकेश सिंह ने विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि कार्यकर्ताओं की मेहनत के बूते हम चौथी बार प्रदेश में सरकार बनायेगे और 2019 में प्रदेश की सभी 29 लोकसभा सीटों पर भाजपा का परचम लहरायेंगे।

इस अवसर पर मंच पर संभागीय संगठन मंत्री श्री प्रदीप जोशी, प्रदेश शासन के मंत्री श्री पारस जैन, महापौर श्रीमती मीना जोनवाल, विधायक श्री मोहन यादव, श्री अनिल फिरोजिया, श्री बहादुर सिंह चैहान, श्री मुकेश पंड्या, श्री सतीश मालवीय, प्रदेश प्रवक्ता श्री राजपाल सिंह सिसौदिया उपस्थित थे। स्वागत भाषण ग्रामीण जिलाध्यक्ष श्री श्याम बंसल एवं अतिथि परिचय नगर जिलाअध्यक्ष श्री विवेक जोशी ने दिया। संचालन श्री अशोक कटारिया एवं आभार श्री सुरेश गिरी ने किया।

Check Also

thumbnail-1

समृद्ध मध्यप्रदेश के लिए डॉ. सहस्त्रबुद्धे ने मांगे सुझाव

भोपाल। मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने पंचायतों के माध्यम से हर वर्ग के सुझावों को …